जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे भारतीय

जसप्रीत बुमराह ने नौवें ओवर की चौथी गेंद पर रोस्टन चेज को शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और हैट्रिक अपने नाम की.

जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका के सबीना पार्क मैदान पर खेले टेस्ट मैच में ये कारनाम कर दिखाया. यह उनके करियर की पहली हैट्रिक है. बुमराह से पहले इरफान पठान और हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं.

बुमराह ने नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर डेरेन ब्रावो को कैच आउट कराया. इसके बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने शामराह ब्रुक्स को शून्य पर पगबाधा आउट कर दिया. ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने रोस्टन चेज को भी शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और हैट्रिक अपने नाम की.

Jasprit Bumrah, जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे भारतीय

हरभजन ने ली टेस्ट क्रिकेट में पहली हैट्रिक
बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से पहला हैट्रिक विकेट लेने का रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम है. हरभजन ने 2001 में कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया था. इसके बाद साल 2006 में इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लेकर छा गए थे.

भारत अपनी पहली पारी में 416 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से हनुमा विहारी ने शानदार 111 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं, वेस्टइंडीज दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 87 रन ही बना पाई है. 7 में से 6 विकेट बुमराह ने लिए हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs WI: जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ गई वेस्टइंडीज, हैट्रिक के साथ लिए 6 विकेट

मैच के बाद विराट कोहली ने सबीना पार्क में जीता फैंस का दिल, देखें वीडियो

केएल राहुल को डेट कर रही हैं सुनील शेट्टी की बेटी आथ‍िया? देखें Photos