जोफरा आर्चर का आरोप- न्यूजीलैंड में दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की

आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा, "अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ."

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर ने दावा किया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की. इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा है कि वह इस मामले में आर्चर से संपर्क करेंगे और माफी मांगेंगा.

न्यूजीलैंड ने बे ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा, “अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ.”

उन्होंने आगे लिखा, “इस सप्ताह उस एक आदमी को छोड़कर दर्शकों की संख्या अद्भुत थी. बर्मी सेना (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थी.”


24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी. इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा है कि वह इस मामले में आर्चर से संपर्क करेंगे और माफी मांगेंगा.

एनजेडसी ने एक बयान में कहा, “मैदान में सुरक्षा कर्मी होने के बावजूद हम अपराधियों का पता लगाने में असमर्थ थे. हम सीसीटीवी फुटेज खंगालेंगे और फिर इसके जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए कल जांच शुरू करेंगे.”

क्रिकेट बोर्ड ने कहा, “एनजेडसी अपने किसी भी मैदान या आयोजन स्थल पर आपत्तिजनक भाषा को लेकर जीरो टॉलेरेंस की नीति रखता है. इस मामले से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी पुलिस को सौंपी जाएगी.”

एनजेडसी ने कहा, “इस तरह के अस्वीकार्य अनुभव के लिए हम आर्चर से माफी मांगने के लिए उनसे कल संपर्क करेंगे. इस मामले में हम हेमिल्टन में कड़ी सुरक्षा का वादा करते हैं, जहां अब टीम अगले मैच के लिए जाएगी.”

आर्चर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 30 रन बनाए. दोनों टीमें शुक्रवार से हेमिल्टन में दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी.            -आईएएनएस

ये भी पढ़ें-

चयनकर्ताओं से खफा हुए हरभजन सिंह, सौरव गांगुली से बदलाव की अपील

दिन-रात टेस्ट मैच पर बोले गांगुली- आपने इतने दर्शक कब देखे थे, ऐसा लगा जैसे विश्व कप का फाइनल हो

विराट की सेना ने 5 दिन के टेस्ट मैचों को बना दिया 3 दिनों का खेल