नियम तोड़ने पर टीम से बाहर किए गए जोफ्रा आर्चर को मिला बेन स्टोक्स का साथ

जोफ्रा आर्चर पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की टीम का नियमित हिस्सा हैं. पहले टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ी को बाहर बिठाकर उन्हें प्लेइंग 11 में जगह दी गई थी. आर्चर ने अब तक 8 टेस्ट मैच में 33 विकेट लिए हैं.
Jofra Archer breaking corona rules, नियम तोड़ने पर टीम से बाहर किए गए जोफ्रा आर्चर को मिला बेन स्टोक्स का साथ

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपने साथी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर के पक्ष में खड़े हुए हैं. जोफ्रा आर्चर को बायो सेक्योर जोन के प्रोटोकॉल को तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था. अब जोफ्रा आर्चर को पांच दिन के भीतर दो बार कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां खिलाड़ी बायो सेक्योर जोन में हैं. इंग्लैंड के नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स ने ही पहले टेस्ट मैच में टीम की कमान संभाली थी. पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने बड़ा उलटफेर करते हुए मेजबान इंग्लैंड को मात दी थी.

मुश्किल वक्त में साथ खड़े होना जरूरी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले बेन स्टोक्स ने कहा कि ये टीम का दायित्व है कि जोफ्रा आर्चर इस मुश्किल वक्त में खुद को अकेला न महसूस करें. दूसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने 176 रन बनाए थे. बेन स्टोक्स ने कहा कि- “हमें इस वक्त जोफ्रा के साथ खड़ा होना चाहिए. निश्चित तौर पर इस वक्त हर तरफ उनके नाम पर चर्चा हो रही है. जिसके जिम्मेदार वो खुद ही हैं. लेकिन इस वक्त हमें उनका साथ देना चाहिए.”

स्टोक्स ने आगे कहा, “जब किसी का अच्छा समय चल रहा हो तो साथ रहना ठीक है लेकिन जब कोई मुश्किल में है तो उसके साथ खड़े रहना ज्यादा जरूरी होता है. एक टीम के तौर पर इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता है लेकिन हमें फिलहाल उन्हें 5-6 दिनों के लिए अकेले छोड़ना होगा.”

कोच ने भी किया बेन स्टोक्स की बात का समर्थन

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी बेन स्टोक्स की बात का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि- “आर्चर टीम का मजबूत हिस्सा हैं. इस तरह के मौकों पर कई बार इंसान खुद को बहुत कठोर बना लेता है. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम में कोई भी ऐसा होने देगा. हर खिलाड़ी की तरह ही जोफ्रा आर्चर भी टीम का अहम हिस्सा हैं. अगर जोफ्रा के अलावा कोई और भी होता तो उसके साथ यही बर्ताव किया जाता.”

जोफ्रा आर्चर पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की टीम का नियमित हिस्सा हैं. पहले टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ी को बाहर बिठाकर उन्हें प्लेइंग 11 में जगह दी गई थी. आर्चर ने अब तक 8 टेस्ट मैच में 33 विकेट लिए हैं.

Related Posts