क्रिकेट की दुनिया में हर तरफ है रोहित शर्मा के नाम की चर्चा, अब जोश हेजलवुड भी हुए मुरीद

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने कहा, "रोहित काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि वो बहुत आसानी से बल्लेबाजी करते हैं. खासतौर पर बैक ऑफ लेंग्थ गेंद को और शॉर्ट गेंद पर भी वो आसानी से बड़े शॉट लगा लेते हैं."
Josh Hazlewood said Rohit Sharma, क्रिकेट की दुनिया में हर तरफ है रोहित शर्मा के नाम की चर्चा, अब जोश हेजलवुड भी हुए मुरीद

इस वक्त भारतीय टीम (India Team) अपने घर में है. भारतीय खिलाड़ियों को मैदान पर उतरे करीब चार महीने बीत चुके हैं. लेकिन इतिहास के पन्नों पर टीम इंडिया का प्रदर्शन ऐसा है कि बिना मैदान पर उतरे भी उसकी चर्चा हो रही है. इस बार भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohi Sharma) की शानदार बल्लेबाजी के कायल हुए हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood).

हेजलवुड ने कहा है कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के पास शार्ट बॉल को बेहद आसानी से खेलने की क्षमता है. वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो गेंद को जोर से मारने की कोशिश भी नहीं करते हैं. उनकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता है.

रोहित के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल

इस साल के आखिर में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में भिड़ना है. लेकिन उसके पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय खिलाड़ियों की ताकत को पढ़ना शुरू कर दिया है. टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को जोश हेजलवुड काफी पसंद करते हैं.

 

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हेजलवुड ने कहा, “रोहित काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि वो बहुत आसानी से बल्लेबाजी करते हैं. खासतौर पर बैक ऑफ लेंग्थ गेंद को और शॉर्ट गेंद पर भी वो आसानी से बड़े शॉट लगा लेते हैं. ये एक ऐसी जगह है. जिसमें वो लगातार बेहतर होते जा रहे हैं. मुझे लगता है कि वो गेंद को जोर से मारना नहीं चाहते. उनकी बल्लेबाजी में ‘क्लास’ और ‘एलिगेंस’ नजर आती है.”

Josh Hazlewood said Rohit Sharma, क्रिकेट की दुनिया में हर तरफ है रोहित शर्मा के नाम की चर्चा, अब जोश हेजलवुड भी हुए मुरीद

उन्होंने कहा कि सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड बेमिसाल हैं. लेकिन ऐसे शानदार बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल होता है. रोहित जैसे बल्लेबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे अच्छे गेंदबाजों को भी परेशान कर देते हैं. वो इन शानदार गेंदबाजों को भी ये महसूस करा देते हैं कि उनकी गेंदबाजी बहुत साधारण है.

हिटमैन की सीमित ओवर क्रिकेट में धूम

रोहित शर्मा आज सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. उनका शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगाता है. टी20 और वनडे के अलावा रोहित ने टेस्ट में भी बतौर ओपनिंग बल्लेबाज तहलका मचाना शुरु कर दिया है. विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगाकर रिकॉर्ड बना दिया था.

इसके साथ ही रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं. रोहित ने 224 वनडे मैच में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले. रोहित ने 108 टी20 मैच में 2773 रन बनाए. इसमें चार शतक और 21 अर्धशतक हिटमैन लगा चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts