विश्वकप से पहले आई टीम इंडिया के लिए GOOD NEWS, ये खिलाड़ी भी इंग्लैंड के लिए होगा रवाना

जाधव ने 59 वनडे में 43.50 की औसत से 1174 रन बनाए. इस दौरान दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 102.50 का रहा.

मुंबई: टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव की किस्मत उनका साथ नहीं देती. जब भी उनको किसी भी बड़े टूर्नामेंट में खेलना होता है उससे पहले ही वे चोटिल हो जाते हैं. विश्वकप से पहले जाधव फिर एक बार चोटिल हो गए लेकिन अभी एक अच्छी खबर आ रही है कि उनको फिट घोषित कर दिया गया है.जाधव को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लग गई थी.

विश्वकप, विश्वकप से पहले आई टीम इंडिया के लिए GOOD NEWS, ये खिलाड़ी भी इंग्लैंड के लिए होगा रवाना

शनिवार को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फैरहर्ट की देखरेख में फिटनेस टेस्ट पास किया. अब जबकि जाधव (Kedar Jadhav is declared Fit) को फिट घोषित कर दिया गया है, तो यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि वह 22 तारीख को ही टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे.  लेकिन इससे पहले उनके कंधे की चोट के चलते उनके पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में खेलना बहुत ही मुश्किल दिख रहा था.

जाधव पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फैरहर्ट के साथ काम कर रहे थे. और शनिवार को फैरहर्ट ने जाधव की फिटनेस रिपोर्ट बीसीसीआई को भेज दी, जिसमें उन्होंने केदार को पूरी तरह फिट घोषित कर दिया है. इससे पहले तक केदार के टीम के साथ रवानगी पर शुक्रवार तक संदेह के बादल मंडरा रहे थे.

विश्वकप, विश्वकप से पहले आई टीम इंडिया के लिए GOOD NEWS, ये खिलाड़ी भी इंग्लैंड के लिए होगा रवाना

जाधव की चोट से उपचार के दौरान अच्छी बात यह रही कि बीसीसीआई को टीम मैनेजमेंट ने उन्हें पूरा समर्थन प्रदान किया. बीसीसीआई ने जाधव की चोट के उपचार व सुधार के मद्देनजर ही फिजियो पैट्रिक फैरहर्ट को ऑस्ट्रेलिया से तय कार्यक्रम से पहले ही जाधव के साथ जुड़ने का निर्देश दिया था. और फैरहर्ट 6 मई से ही लगातार जाधव के साथ काम कर रहे थे.

वैसे जाधव को फिट घोषित कर दिया गया है. और यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह प्रैक्टिस मैच खेलेंगे, लेकिन वास्तव में यह देखने वाली बात होगी कि क्या जाधव को 25 और 28 मई के प्रैक्टिस मैच में खिलाया जाएगा.

विश्वकप, विश्वकप से पहले आई टीम इंडिया के लिए GOOD NEWS, ये खिलाड़ी भी इंग्लैंड के लिए होगा रवाना

जाधव ने 59 वनडे में 43.50 की औसत से 1174 रन बनाए. इस दौरान दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 102.50 का रहा. जाधव साइड आर्म एक्शन से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने अब तक 27 विकेट लिए.