बिना सरकारी अनुमति के पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम, किरेन रिजिजू ने दिए जांच के आदेश

खेल मंत्री ने कहा, "हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिए ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया."
Amateur Kabaddi Federation of India, बिना सरकारी अनुमति के पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम, किरेन रिजिजू ने दिए जांच के आदेश

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) से भारत की अनाधिकृत कबड्डी टीम के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करने को कहा है. आयोजनकर्ताओं का कहना है कि अनाधिकारिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं होती है.

रिजिजू ने कहा, “हमारी आधिकारिक कबड्डी टीम पाकिस्तान नहीं गई है. हमें नहीं पता कौन वहां गया है. भारत के नाम पर कोई भी अनाधिकारिक टीम कहीं भी जाकर खेले, यह सही नहीं हैं. हमने कोई आधिकारिक टीम नहीं भेजी है.”


खेल मंत्री ने कहा, “हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिए ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया. किसी भी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल और राष्ट्रीय महासंघों से मंजूरी लेना अनिवार्य है.”

भारत की अनाधिकारिक कबड्डी टीम को रविवार को लाहौर में फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था.

इस बीच, अनाधिकारिक टीम के प्रमोटर देविंदर सिंह बाजवा ने पाकिस्तान से लौटने के बाद कहा, “टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हमें किसी भी संघ से इजाजत लेने की जरूरत नहीं थी क्योंकि हम वहां व्यक्तिगत क्षमता के आधार पर गए थे.”

ये भी पढ़ें-

टीम इंडिया सावधान… न्यूजीलैंड ने तैयार की ये खतरनाक तिकड़ी

फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी से दिया इस्तीफा

Related Posts