भारत के उसेन बोल्ट को किरण रिजिजू ने ट्रायल्स के लिए बुलाया, Tweet कर दी जानकारी

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, "मैं श्रीनिवास को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के शीर्ष कोच द्वारा ट्रायल के लिए बुलाऊंगा.
Kiran Rijiju called Usain Bolt, भारत के उसेन बोल्ट को किरण रिजिजू ने ट्रायल्स के लिए बुलाया, Tweet कर दी जानकारी

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय ने परंपरागत खेलों में नया रिकॉर्ड बनाने वाले कर्नाटक के मुदबिद्री (मंगलुरु) के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल्स के लिए बुलाया है.

श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके का रहने वाला है. ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक, श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे कंबाला नाम से बुलाया जाता है. यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है.


खेलमंत्री किरण रिजिजू ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, “मैं श्रीनिवास को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के शीर्ष कोच द्वारा ट्रायल के लिए बुलाऊंगा. ओलंपिक के मानकों, खासकर एथलेटिक्स, के बारे में लोगों की जानकारी कम होती है.

हालांकि मानव शक्ति और उसका धैर्य कई बार ओलंपिक के मानकों से बेहतर होता है लेकिन जानकारी के अभाव में प्रतिभाएं सामने नहीं आ पाती. मेरी कोशिश होगी कि भारत में कोई भी प्रतिभा छूट न जाए.”

24 साल गौड़ा निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्ति हैं. उन्होंने हाल में कंबाला में 145 मीटर की दौड़ 13.62 सेकेंड में पूरी की थी. गौड़ा ने 100 मीटर की दूरी महज 9.55 सेकेंड में पूरी की, जो उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड टाइमिंग से .03 सेकेंड कम है. आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बोल्ट के नाम 100 मीटर रेस में 9.58 सेकेंड का वल्र्ड रिकॉर्ड है.

Related Posts