भारत-ऑस्ट्रेलिया टाई मैच में कॉमेंट्री करने वाले किशोर भिमानी नहीं रहे

किशोर भिमानी को क्रिकेट का इन्साइक्लोपिडिया कहा जाता था. बताया जा रहा है कि भिमानी की मौत कोरोना की वजह से हुई है,.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:26 pm, Thu, 15 October 20

मशहूर खेल पत्रकार और क्रिकेट कॉमेंटेटर रहे किशोर भिमानी का 15 अक्टूबर  की सुबह कोरोना की वजह से निधन हो गया. भिमानी पिछले 1 महीने से वुडलैंड अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती थे. वो देश के एक प्रतिष्ठित पत्रकार होने के साथ साथ कॉमेंटेटर भी थे. किशोर भिमानी को 2013 में मीडिया और कॉमेंट्री में उनके विशेष योगदान के लिए लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था.

किशोर भिमानी को क्रिकेट का इन्साइक्लोपिडिया कहा जाता था. उन्हें सबसे ज्यादा 1986 में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच चेपक पर खेले टाई टेस्ट में आवाज का जादू बिखेरने के लिए याद किया जाता है. अपने 3 दशक के लंबे पत्रकासरिता और क्रिकेट कॉमेंट्री के जीवन में भिमानी ने कई अवार्ड अपने नाम किए.2013 में  लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड मिलने से पहले उन्हें 2012 में H&G क्लिनिक जर्नलिज्म अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.

भिमानी के निधन सेसोशल मीडिया पर भी शोक की लहर है. दिग्गज पत्रकारों ने उनके निधन पर दुख जताया है.

 

टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने एक बार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मैं जानता हूं कि उनके कॉमेंट कितने सटीक होते थे. एक बार उन्होंने मुझे मेरे खराब शॉट के लिए भी फटकारा था. वो टेस्ट इडन गार्डन्स पर खेला गया टेस्ट था.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)