50 पर 50 जड़े जा रहे केएल राहुल, रोहित-युवराज-रैना को पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड

केएल राहुल से पहले न्यूजीलैड में अब तक टी 20 क्रिकेट में भारत की ओर से रोहित शर्मा, सुरेश रैना, युवराज सिंह और श्रेयस अय्यर ने एक-एक अर्धशतक लगाया था.

केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी की. उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और इसी के साथ एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया. केएल राहुल ने अपनी इस पारी से रोहित शर्मा, युवराज सिंह व सुरेश रैना जैसे नाम दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया.

केएल राहुल भारत के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में न्यूजीलैंड में लगातार दो मैचो में अर्धशतकीय पारी खेली है. केएल राहुल से पहले न्यूजीलैड में अब तक टी 20 क्रिकेट में भारत की ओर से रोहित शर्मा, सुरेश रैना, युवराज सिंह और श्रेयस अय्यर ने एक-एक अर्धशतक लगाया था.

केएल राहुल ने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में 56 रनों की पारी खेली थी. रविवार को दूसरे मुकाबले में उन्होंने 50 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो शानदार छक्के और तीन चौके लगाए.

बता दें कि भारत ने अपने 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ऑकलैंड में भी अपना विजयी तिरंगा लहरा दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहला मैच भी छह विकेट से जीता था. यह पहली बार है जब भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टी-20 मैच जीते हैं.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 132 रनों पर रोक दिया और फिर 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

न्यूजीलैंड से मिले 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और उसने आठ रन के स्कोर पर ही ओपनर रोहित शर्मा (8) का विकेट खो दिया. इसके कप्तान विराट कोहली (11) भी टीम के 39 के स्कोर पर आउट हो गए.

कप्तान के आउट होने के बाद पिछले मैच के अर्धशतकधारी राहुल और श्रेयस अय्यर (44) ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करके भारत को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया.

राहुल ने 50 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के, जबकि अय्यर ने 33 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के लगाए. शिवम दुबे चार गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद लौटे.

ये भी पढ़ें-

INDvsNZ 2nd T20: गणतंत्र दिवस पर टीम इंडिया ने दिया जीत का तोहफा, कीवियों को 7 विकेट से हराया

IND vs NZ 2nd T20- राहुल और अय्यर की जोड़ी ने भारत को दिलाई जीत, टीम ने सीरीज में ली 2-0 की बढ़त

हमारी छोरियां किसी से कम हैं के, जानें महिला हॉकी टीम की कैप्टन से ये क्यों बोले आमिर खान

Related Posts