ICC ODI Ranking: बुमराह का ताज छिना, कप्तान कोहली अब भी नंबर 1

कोहली के बाद रोहित शर्मा हैं जो न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे. वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे रॉस टेलर एक स्थान ऊपर उठकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं.
Latest odi Ranking, ICC ODI Ranking: बुमराह का ताज छिना, कप्तान कोहली अब भी नंबर 1

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, जबकि गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह को अपना नंबर-1 स्थान गंवाना पड़ गया है. कोहली ने न्यूजीलैंड के समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवल 75 रन बनाए थे. भारत को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

कोहली के बाद रोहित शर्मा हैं जो न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे. वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे रॉस टेलर एक स्थान ऊपर उठकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. शीर्ष-10 में केवल दो ही भारतीय बल्लेबाज हैं.


गेंदबाजों की सूची में बुमराह को अपना नंबर-1 का ताज गंवाना पड़ा है. बुमराह ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया था और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. उन्होंने सीरीज में कुल 30 ओवर फेंके और 167 रन खर्च किए.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट ने बुमराह को हटाकर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा चौथे नंबर पर है.

ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा तीन पायदान ऊपर चढ़कर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने सीरीज में 63 रन बनाए थे और दो विकेट भी हासिल किए थे. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले नंबर पर बने हुए हैं.

Related Posts