बार्सिलोना क्लब का दावा- लियोनेल मेसी हमारे साथ ही खत्म करेंगे अपना करियर

दुनिया के महानतम फ़ुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने हाल ही में अपने करियर का 700वां गोल किया था. ये गोल उन्होंने एटलेटिका मैड्रिड के ख़िलाफ़ किया था.
lionel messi finish career at barcelona, बार्सिलोना क्लब का दावा- लियोनेल मेसी हमारे साथ ही खत्म करेंगे अपना करियर

स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बार्सिलोना (Barcelona) के करार को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आयी है. बार्सिलोना क्लब के प्रेसीडेंट जोसेफ मारिया (Josep Maria Bartomeu) ने कहा है कि अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी अपने करियर के अंत तक बार्सिलोना क्लब के साथ ही बने रहना चाहते हैं. दरअसल, पिछले दिनों इस तरह की मीडिया रिपोर्ट आयी थी कि लियोनल मेसी बार्सिलोना के साथ अपना क़रार बढ़ाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं.

अब इन अटकलों पर रोक लगाते हुए जोसफ मरिया ने कहा, “मैं अभी विस्तार से कुछ भी बताने नहीं जा रहा, लेकिन मेसी कई बार ये कह चुके हैं कि वो अपनी फुटबॉल की ज़िंदगी बार्सिलोना में ही ख़त्म करेंगे. हम इस वक्त अलग-अलग प्रतियोगिताओं पर फ़ोकस कर रहे हैं और कई खिलाड़ियों के साथ ‘नेगोशिएशन’ भी चल रहा है. मेसी हमारे साथ ही बने रहना चाहते हैं और अपना करियर यहीं ख़त्म करना चाहते हैं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

हाल ही में मेसी ने किया था करियर का 700वां गोल

दुनिया के महानतम फ़ुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनेल मेसी ने हाल ही में अपने करियर का 700वां गोल किया था. ये गोल उन्होंने एटलेटिका मैड्रिड के ख़िलाफ़ किया था. इसके साथ ही मेसी दुनिया के सातवें ऐसे खिलाड़ी बन गए थे, जिनके नाम करियर में 700 या उससे ज़्यादा गोल हैं. मौजूदा खिलाड़ियों की बात की जाए तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो फ़िलहाल उनसे आगे हैं.

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 728 गोल किए हैं. इस लिस्ट में जोसेफ बीकन 805 गोल के साथ पहली पायदान पर हैं. रोमारियो 772 गोल के साथ दूसरे पायदान पर और 767 गोल्ड के साथ तीसरी पायदान पर है पेले. आपको बताते चलें कि मेसी अपने फ़ुटबॉल क्लब बार्सिलोना और अपनी टीम अर्जेंटीना के लिए बतौर कप्तान और फॉरवर्ड खिलाड़ी खेलते हैं. उन्होंने अपने करियर का पहला गोल साल 2005 में अल्बासेटे के ख़िलाफ़ किया था.

इस सीजन में भी शानदार है मेसी की फ़ॉर्म

लियोनेल मेसी इस सीज़न में अब तक 27 गोल कर चुके हैं. आंकड़े बताते हैं कि इस सीज़न में उन्होंने 48 फ़ीसदी निशाने सही लगाए हैं. उनके क्लब को मिली 22 जीत में मेसी के गोल का योगदान रहा है. दिलचस्प बात ये है कि 30 फ़ीसदी से ज़्यादा गोल उन्होंने अकेले दम पर किए हैं. आपको बता दें कि लियोनल मेसी ने पिछले सीज़न में 51 गोल किए थे.

मेसी का दबदबा ऐसे समझा जा सकता है कि अपने करियर में पिछले 11 साल में हर सीज़न में उन्होंने 40 या उससे ज़्यादा गोल किए हैं. इनमें नौ सीज़न ऐसे हैं जिसमें उन्होंने 50 से ज़्यादा गोल किए. 2012 में मेसी ने 91 गोल किए थे. उस सीज़न में उन्होंने बार्सिलोना के लिए 79 और अर्जेंटीना के लिए 12 गोल किए थे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts