VIDEO : लियोनल मेस्सी ने 2019 में किए ये धमाकेदार गोल, Ballon d’Or अवॉर्ड जीत बनाया रिकॉर्ड

इस मामले में मेस्सी अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से एक कदम आगे निकल गए हैं. Ballon d'Or अवॉर्ड के लिए हुए मतदान में रोनाल्डो तीसरे स्थान पर रहे थे.

स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) ने छठी बार Ballon d’Or अवॉर्ड अपने नाम किया है. सोमवार को Ballon d’Or अवॉर्ड सेरेमनी पेरिस में आयोजित की गई थी, जिसमें मेस्सी ने लिवरपूल के डिफेंडर विरगिल वैन डेजक (Virgil van Dijk) को पछाड़ते हुए यह सम्मान प्राप्त किया.

वैसे तो अपने करियर में इस शानदार फुटबॉलर ने कई गोल किए, लेकिन साल 2019 में उन्होंने एक से एक बेहतरीन गोल कर लोगों को अपना दीवाना बनाया. अपनी फुर्ती और शार्प माइंड के साथ गोल करने वाले मेस्सी छोटे से लेकर बड़े तक हर किसी व्यक्ति के दिल पर छाए हुए हैं.

देखिए मेस्सी के कुछ बेस्ट गोल

32 वर्षीय मेस्सी का 2015 के बाद यह पहला और अभी तक का छठा  Ballon d’Or अवॉर्ड है. इस मामले में मेस्सी अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से एक कदम आगे निकल गए हैं. बताते चले कि Ballon d’Or अवॉर्ड के लिए हुए मतदान में रोनाल्डो तीसरे स्थान पर रहे थे.

मेस्सी इस समारोह में अपनी पत्नी और बच्चों के शामिल हुए थे. बता दें कि पिछले साल मेस्सी टॉप 3 में भी शामिल नहीं हो सके थे. मेस्सी इससे पहले साल 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में इस खिताब के विजेता बने थे.

यह खिताब पाने के बाद खुशी जताते हुए मेस्सी ने कहा, “इन बातों को दस साल हो गए हैं, जब मैंने अपना पहला Ballon d’Or अवॉर्ड पेरिस में जीता था. मुझे याद है कि मैं यहा अपने तीन भाइयों के साथ आया था. उस समय मैं 22 साल का था और यह सब मेरे लिए अकल्पनीय था कि ये सब क्या हो रहा है.”

पुरुष खिलाड़ियों में यह खिताब मेस्सी ने अपने नाम किया तो वहीं महिला खिलाड़ियों में यह खिताब इंग्लैंड की स्टार मेगन रैपिनो ने जीता.

 

ये भी पढ़ें-  अरबों रुपये के घोटाले में महेंद्र सिंह धोनी भी फंसेंगे? बनाए जा सकते हैं आरोपी

इस अभिनेत्री संग क्रिकेटर मनीष पांडे ने लिए सात फेरे, हर जुबान पर हैं इनकी खूबसूरती के चर्चे