INDvsPAK U19 Semifinal : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दे सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. शीर्ष क्रम में यशस्वी जायसवाल ने एक और अर्धशतक मारा था लेकिन बाकी के बल्लेबाज विफल रहे थे.
INDvsPAK U19 Semifinal Live Score, INDvsPAK U19 Semifinal : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

पोचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका): क्रिकेट इतिहास की दो चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमें, भारत और पाकिस्तान मंगलवार को सेनवेस पार्क मैदान पर अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने आईं. भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह तय कर ली है. बता दें भारत चार बार विश्व कर जीत चुका है.

LIVE UPDATES: 

 

  • भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया.
  • सुशांत मिश्रा ने झटके तीन विकेट.
  • 172 रन पर पाक की पूरी टीम लौटी पवेलियन.
  • पाकिस्तान का सातवां विकेट गिरा.
  • भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पा रहे पाकिस्तानी बल्लेबाज, 6 विकेट गंवाए
  • 35 ओवर का खेल समाप्त. पाकिस्तान का स्कोर 147 पर पांच.
  • 30 ओवर बाद पाकिस्तान का स्कोर 117 पर तीन विकेट.
  • हैदर अली का विकेट जायसवाल ने लिया. अली ने 77 गेंदों पर 56 रन  बनाएं.
  • भारत को मिली दूसरी सफलता. फहद मुनीर बिना खाता खोले लौटे पवेलियन. रवि बिश्नोई ने लिया विकेट
  • भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को बांध कर रखा है. कार्तिक त्यागी और सुशांत मिश्रा दोनों ही जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं.
  • पांच ओवर बाद पाकिस्तान का स्कोर 26-1. हैदर अली और फहद मुनीर क्रीज पर मौजूद हैं.
  • टीम इंडिया को दूसरे ही ओवर में पहली सफलता मिल गई है.
  • सुशांत मिश्रा ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को सक्सेना के हाथों स्क्वायर लेग पर कैच करवा दिया.

भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दे सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. शीर्ष क्रम में यशस्वी जायसवाल ने एक और अर्धशतक मारा था लेकिन बाकी के बल्लेबाज विफल रहे थे.

निचले क्रम में अथर्व अंकोलेकर ने 55, रवि बिश्नोई ने 30 और सिद्देश वीर ने 25 रनों का योगदान दे टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया था. फिर तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने चार विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को कमजोर कर दिया था और मौजूदा विजेता ने आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

जायसवाल ने इस टूर्नामेंट में लगातार अच्छा किया है और तीन अर्धशतक जमा चुके हैं. पाकिस्तान के खिलाफ वो अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की कोशिश में होंगे. वहीं तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना और कप्तान प्रियम गर्ग भी इस अहम मैच में बल्ले से अपना योगदान देना चाहेंगे. गेंदबाजी में त्यागी, बिश्नोई और अथर्व भी अपनी छाप छोड़ टीम को फाइनल में पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.

वहीं अगर पाकिस्तान की बात की जाए तो उसने अफगानिस्तान को हरा अंतिम-4 में प्रवेश किया है. टीम के गेंदबाजों अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था और आसानी से लक्ष्य को मोहम्मद हुराइरा के अर्धशतक के बूते हासिल कर लिया. मोहम्मद का यह पदार्पण मैच था. अगर उन्हें भारत के खिलाफ मौका मिलता है तो एक बार फिर वह अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

उनके अलावा हैदर अली, फहद मुनीर और मोहम्मद हैरिस के जिम्मे पाकिस्तान की पारी होगी. पाकिस्तान दो बार यह खिताब जीत चुकी है लेकिन तीसरे बार उसे जीतने के लिए शायद पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़े.

टीमें :
भारत: प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभंग हेग्डे, यशस्वी जायसवाल, ध्रूल जुरेल (विकेटकीपर), कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि बिश्नोई, शास्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्देश वीर.

पाकिस्तान: रोहेल नजीर (कप्तान), आमिर अली, अब्बास अफरीदी, अब्दुल बांग्लाजई, अनिश अली खान, फहद मुनीर, हैदर अली, इरफान खान, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद हैरिस, मुहम्मद हुराइरा, मोहम्मद वसीम, मुहम्मद शहजाद, कासीम अकरम, ताहिर हुसैन.

Related Posts