धोनी के कोच का दावा… World Cup में जरूर वापसी करेंगे माही

धोनी की वापसी की इंतजार पिछले 8 महीने से किया जा रहा है. बार-बार यही कहा गया कि IPL तक इंतजार कीजिए. धोनी IPL से मैदान पर वापसी करेंगे. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से IPL 15 अप्रैल तक स्थगित हो चुका है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार भी उनकी चर्चा होने की वजह है उनकी क्रिकेट के मैदान पर वापसी. धोनी के शुरूआती दौर में उनके कोच रहे केशव रंजन बैनर्जी ने माही की वापसी को लेकर कई बड़े दावे किए हैं. उन्होंने कहा है कि धोनी इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप में जरूर खेलेंगे.

‘धोनी खेलेंगे टी-20 विश्व कप’

धोनी की वापसी की इंतजार पिछले 8 महीने से किया जा रहा है. बार-बार यही कहा गया कि IPL तक इंतजार कीजिए. धोनी IPL से मैदान पर वापसी करेंगे. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से IPL 15 अप्रैल तक स्थगित हो चुका है. लेकिन मौजूदा वक्त में IPL होने की संभावना कम ही लग रही है.

ऐसे में धोनी की वापसी का इंतजार भी लंबा हो रहा है. इस बीच धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बैनर्जी ने कहा कि मौजूदा हालात में IPL होता नहीं दिख रहा है. हमें BCCI के फैसले का इंतजार करना होगा. माही की राह कठिन है लेकिन मेरी सिक्स्थ सैंस कहती है कि उन्हें टी-20 विश्व कप खेलने का मौका मिलेगा. ये उनका आखिरी विश्व कप होगा. उनके चेन्नई से लौटने के बाद मैंने बात की और मैं उनके माता-पिता से भी लगातार संपर्क में हूं. वो फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं और पूरी तरह से फिट हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

माही के कोच ने आगे कहा कि जून तक ICC का कोई टूर्नामेंट नहीं है. हमें इंतजार करना होगा. सिर्फ इतना ही नहीं केशव बैनर्जी ने धोनी के कमबैक को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब भी दिए. जो लगातार उनके 8 महीने मैदान से दूर होने की वजह से धोनी की फिटनेस और फॉर्म पर खड़े हो रहे थे.

केशव बैनर्जी ने कहा कि ये सही है कि उन्होंने पिछले साल जुलाई से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला, लेकिन उनके पास 538 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है. उन्हें सामंजस्य बिठाने में समय नहीं लगेगा. रांची में सब कुछ बंद है. वो अपने घर पर फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं. उनके पास जिम, बैडमिंटन कोर्ट और रनिंग कोरिडोर सब है.

दिग्गजों ने उठाए थे धोनी की वापसी पर सवाल

टीम इंडिया में धोनी की वापसी को लेकर जब भी किसी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने IPL का हवाला देते हुए कहा कि इंतजार कीजिए. इसमें टीम इंडिया के हैड कोच रवि शास्त्री से लेकर नए सेलेक्टर सुनील जोशी तक शामिल हैं. इसी दौरान पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी धोनी के कमबैक को लेकर सवाल उठाए थे.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान वीरेंद्र सहवाग और क्रिकेटर वसीम जाफर भी धोनी के भविष्य पर अपनी बात रख चुके हैं. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उन्हें नहीं लगतार कि धोनी का कमबैक आसानी से हो पाएगा. क्योंकि सेलेक्टर्स धोनी से आगे निकल चुके हैं. धोनी के विकल्प के तौर पर केएल राहुल और ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में धोनी की वापसी कैसे हो पाएगी.

दूसरी ओर वसीम जाफर सहवाग से अगल सोच रखते हैं. जाफर ने कहा था कि अगर धोनी फिट हैं और फॉर्म में हैं तो वो टीम के लिए संपत्ति हैं. स्टंप्स के पीछे धोनी कमाल करते हैं. साथ ही DRS कॉल में भी धोनी मददगार साबित होते हैं. धोनी के होने से केएल राहुल पर से कीपिंग का दबाव कम होगा और अगर बाएं हाथ के बल्लेबाज को खिलाना चाहते हैं तो पंत को एक बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.

धोनी की उम्र करीब 39 साल है. बेशक उम्र पर किसी का काबू नहीं है. लेकिन एक खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह बनाए रखने के लिए जरूरी है कि वो पूरी तरह से मैच फिट हो और साथ ही अपनी फॉर्म में हो. ऐसे में धोनी के लिए वापसी के दरवाजे खुलेंगे या नहीं. ये सिर्फ टीम मैनेजमैंट ही तय कर सकता है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts