MS धोनी हुए लालच के शिकार, मैच का टर्निंग प्वांइट रहा ये रन आउट

हार्दिक पांड्या के ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड में मिली गेंद को मिडविकेट की ओर खेला और रन के लिए दौड़ पड़े. इस पर थ्रो चूक गया और...

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं जीत पाई. मुंबई इंडियंस ने उसे बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर एक रन से हरा दिया. चेन्नई की इस हार के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने को काफी हद तक जिम्मेदार माना जा रहा है. एक ओवरथ्रो पर रन चुराने के चक्कर पर धोनी चलते बने जिसकी फैन्स काफी आलोचना कर रहे हैं.

हार्दिक पांड्या कर रहे थे बॉलिंग
चेन्नई की पारी के लिए 13वां ओवर मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या कर रहे थे. इस ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड में मिली गेंद को मिडविकेट की ओर खेला और रन के लिए दौड़ पड़े. इस पर थ्रो चूक गया और गेंद आगे निकल गई.

धोनी ने इस मौके को भुनाना चाहा. वो फौरन दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े. लेकिन मिड ऑन पर खड़े ईशान किशन ने गेंद को तुरंत पकड़ा और स्‍टंप्‍स उड़ा दिए.

IPL 2019, MS धोनी हुए लालच के शिकार, मैच का टर्निंग प्वांइट रहा ये रन आउट
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने का फैसला थर्ड अंपायर ने दिया.

ऐसा लग रहा था कि धोनी क्रीज में पहुंच चुके हैं. लेकिन रिप्ले देखने पर पता चला कि उनके बल्‍ले का केवल एक हिस्‍सा ही क्रीज की लाइन तक पहुंचा था. इसे देख थर्ड अंपायर भी थोड़ी देर लिए असमंजस में पड़ गए. अंत में धोनी आउट करार दिए गए. धोनी अपनी इस पारी में 8 गेंदों का सामना करने के बाद केवल 2 ही रन बना पाए.

सचिन ने बताया टर्निंग प्वाइंट
मुंबई इंडियंस के मेंटॉर सचिन तेंडुलकर ने जीत के बाद कहा कि धोनी का रन-आउट होना सीएसके टीम की हार का अहम कारण रहा. साथ ही उन्होंने जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग की तारीफ की और उसे काफी अहम बताया.

दूसरी तरफ, धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल विकेटकीपर बन गए हैं. आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्विंटन डी कॉक का कैच पकड़ कर धोनी ने यह उपलब्धि हासिल की. उनके नाम आईपीएल में 132 शिकार हो गए हैं जिनमें 94 कैच और 38 स्टम्पिंग शामिल हैं. धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को इस मामले में पीछे छोड़ा है.

ये भी पढ़ें:

IPL 2019 Final: आखिरी गेंद पर मलिंगा के मिरेकल से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया

मैं रुढ़िवादी पाकिस्तानी पिता, नहीं देता बेटियों को आउटडोर स्पोर्ट्स खेलने की आजादी-अफरीदी