‘रिटायरमेंट भूल जाओ, क्रिकेट पर ध्‍यान लगाओ’, मैदान पर वापसी के लिए ये है धोनी का प्‍लान

धोनी इंग्लैंड में 2019 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से ही ब्रेक पर हैं. पिछले साल मुंबई में एक कार्यक्रम में धोनी से उनकी वापसी के बारे में जब पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि, 'जनवरी तक मत पूछो .'
Mahendra Singh to make a come back on cricket ground, ‘रिटायरमेंट भूल जाओ, क्रिकेट पर ध्‍यान लगाओ’, मैदान पर वापसी के लिए ये है धोनी का प्‍लान

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलों पर आज विराम लग गया. यह दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज के फैंस के अच्छी खबर है. क्रिकेट के मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. धोनी सीरियस प्रैक्टिस भी शुरू करने वाले हैं.

धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए प्लान तैयार कर लिया है. आईपीएल की फ्रैंचाइजी टीम चेन्नै सुपरकिंग्स अपने थाला के स्वागत के लिए तैयार है. मैदान पर धोनी की वापसी को लेकर खास प्लान बनाया गया है.  धोनी पिछली साल 10 जुलाई को आखिरी बार मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के लिए क्रिकेट के मैदान पर उतरे थे. उस मैच में रन आउट होने के बाद से ही धोनी क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हैं.

धोनी की रिटायरमेंट को लेकर अक्सर अटकलें लगाई जाती रही हैं. उनकी रिटायरमेंट को लेकर बीसीसीआई की तरफ से भी कुछ नहीं कहा गया. फिलहाल धोनी आईपीएल में खेलने के लिए तैयार है. धोनी यहां अपनी बेस्ट देंगे और बाकी सब सेलेक्टर्स पर छोड़ देंगे.

धोनी इंग्लैंड में 2019 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से ही ब्रेक पर हैं. पिछले साल मुंबई में एक कार्यक्रम में धोनी से उनकी वापसी के बारे में जब पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि, ‘जनवरी तक मत पूछो .’ हालांकि बीसीसीआई ने धोनी को 16 जनवरी को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था. इस बीच धोनी ने रांची में अपनी घरेलू टीम के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था. इस अभ्यास के जरिए उन्होंने आईपीएल को लेकर खुद को तैयार रखने के संकेत भी दिए थे.

चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेनिंग कैंप 1 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इसमें टीम के 24 में से 15-16 खिलाड़ी शामिल हो जाएंगे.  धोनी 29 फरवरी को चेन्नई पहुंच सकते हैं. आईपीएल के मुकाबले 29 मार्च से शुरू ह रहे हैं. आईपीएल शुरू होने से पहले प्रैक्टिस के लिए सीएसके अपने खिलाड़ियों के बीच 3-4 प्रैक्टिस मैच भी कराएगी. इन मैचों के दौरान फैंस को एमए चिदंबरम स्टेडियम में एंट्री भी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें

विराट का नया सिरदर्द – कौन करेगा टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत?

MS धोनी ने पोस्ट की बाघ की फोटो, लिखा- जब वो खुद आपको समय देता है…

Related Posts