FIH प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने मनप्रीत सिंह

इस अवॉर्ड की रेस में मनप्रीत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम के विक्टर वेगनेज और आर्थर वान डोरेन, ऑस्ट्रेलिया के एरॉन जालेव्स्की और एडी ओकेंडेन के अलावा अर्जेंटीना के लुकास विला को पीछे छोड़ा है.
Manpreet Singh becomes first Indian to win FIH Player of the Year Award, FIH प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने मनप्रीत सिंह

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को FIH ने साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है. मनप्रीत सिंह इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. पिछले साल जून में मनप्रीत ने अपनी कप्तानी में FIH पुरुष हॉकी सीरीज के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी.

मनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारत ने बीते साल नवंबर में ओलम्पिक क्वालीफायर में रूस को हरा टोक्यो ओलम्पिक का टिकट हासिल किया था. इस अवॉर्ड की रेस में मनप्रीत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम के विक्टर वेगनेज और आर्थर वान डोरेन, ऑस्ट्रेलिया के एरॉन जालेव्स्की और एडी ओकेंडेन के अलावा अर्जेंटीना के लुकास विला को पीछे छोड़ा है.

एक बयान में मनप्रीत ने कहा, “मैं यह अवॉर्ड जीतकर काफी खुश हूं और मैं इसे अपनी टीम को समर्पित करना चाहता हूं. साथ ही मैं अपने शुभचिंतकों और हॉकी प्रशंसकों का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. भारतीय हॉकी को इतना समर्थन मिल रहा है यह देखकर अच्छा लगा.” इस उपलब्धि के लिए हॉकी इंडिया ने मनप्रीत को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें : साल भर बाद पहला मैच खेलने उतरे डेल स्‍टेन, विकेट लेते ही बना दिया T20 रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने पत्नी को दिया तलाक, बदले में दी इतनी रकम

Related Posts