IPL के पहले हफ्ते में नहीं नजर आएंगे कई विदेशी स्टार, जानिए कौन-कौन देर से होगा शामिल

पिछले दिनों कुछ टीमों ने ये भी तय किया था कि IPL में खिलाड़ी अपने परिवार को नहीं ले जा पाएंगे. अब ताज़ा ख़बर ये है कि IPL के शुरुआती दिनों में कई विदेशी खिलाड़ी मैदान में नज़र नहीं आएंगे.
foreign cricketers first week of IPL, IPL के पहले हफ्ते में नहीं नजर आएंगे कई विदेशी स्टार, जानिए कौन-कौन देर से होगा शामिल

तमाम चुनौतियों के बाद 2020 के IPL सीज़न का ऐलान कर दिया गया है. लेकिन ये तय है कि इस साल कोरोना (Coronavirus) की वजह से टूर्नामेंट की चमक-धमक में थोड़ी कमी साफ़ दिखाई देगी. अव्वल तो टूर्नामेंट में फ़ैन्स का जमावडा पहले की तरह नहीं होगा. मैदान में चीयरलीडर्स भी पहले की तरह नहीं थिरकेंगी. इसके अलावा भी बायो सिक्योर ज़ोन में रहने के नियम की वजह से खिलाड़ियों पर कई पाबंदियां रहेंगी.

पिछले दिनों कुछ टीमों ने ये भी तय किया था कि IPL में खिलाड़ी अपने परिवार को नहीं ले जा पाएंगे. अब ताज़ा ख़बर ये है कि IPL के शुरुआती दिनों में कई विदेशी खिलाड़ी मैदान में नज़र नहीं आएंगे. इस वजह से क्रिकेट फैंस का रोमांच निश्चित तौर पर प्रभावित होगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मुंबई इंडियंस की टीम की ख़ुशक़िस्मती

दुनिया के बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी इस सीज़न के शुरुआती दिनों में नज़र नहीं आएंगे. इंग्लैंड ने कुछ घंटे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ लिमिटेड ओवर सीरीज़ की मेज़बानी का ऐलान किया है. क्रिकेट की बहाली में इंग्लैंड की मेज़बानी में होने वाली ये लगातार तीसरी सीरीज़ है. जो पाकिस्तान सीरीज़ के तुरंत बाद खेली जाएगी. ऐसे में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को IPL के शुरुआती दिनों में मैचों को ‘मिस’ करना होगा.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के सीनियर असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डॉनल्ड ने इस सीरीज़ से अपना नाम वापस ले लिया है, क्योंकि वो राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच हैं और IPL के दौरान टीम के साथ रहेंगे. इस मामले में मुंबई इंडियंस की टीम भाग्यशाली है. ऐसा इसलिए, क्योंकि मुंबई की टीम के सभी खिलाड़ी पहले मैच से मैदान में उतरने के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसमें सभी विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. बताते चलें कि मुंबई IPL के इतिहास की सबसे क़ामयाब टीम है. जिसने अब तक 4 बार IPL का ख़िताब जीता है.

कौन-कौन से खिलाड़ी देरी से जुड़ेंगे?

खिलाड़ियों की अनुपलब्धता का सबसे बड़ा शिकार राजस्थान और दिल्ली की टीमें होंगी. राजस्थान के छह खिलाड़ी IPL के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. दिल्ली को भी शुरुआती मैचों में जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और एलेक्स कैरी जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मैदान में उतरना होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स को जोश हेज़लवुड और सैम करन के बिना मैदान में उतरना होगा.

इसी तरह कोलकाता नाइट राइडर्स को पैट कमिंस, इयान मॉर्गन, सनराइजर्स हैदराबाद को डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मिचेल मार्श रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मोईन अली, एरॉन फिंच और किंग्स इलेवन पंजाब को ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी शुरुआती मैचों में नहीं मिलेंगे. इसका असर इन टीमों के प्रदर्शन पर भी साफ़ दिखाई देगा.

Related Posts