मैच फिक्सिंग केस: IPL में RCB के लिए ड्रम बजाने वाला अरेस्‍ट

पुलिस अभी तक दिल्‍ली के बुकी सन्‍यम को अरेस्‍ट नहीं कर सकी है. अभी तक ऐसे कोई सबूत नहीं मिले जो इशारा करते हों कि मैच फिक्‍स्‍ड थे.

बंगलौर सेंट्रल क्राइम ब्रांच (BCCB) ने एक सेलिब्रिटी ड्रमर को अरेस्‍ट किया है. उसे कर्नाटक प्रीमियर लीग 2019 के दौरान एक क्रिकेटर से कॉन्‍टैक्‍ट करने के सिलसिले में पकड़ा गया है. भावेश बाफ्ना नाम का यह ड्रमर इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए परफॉर्म करता रहा है. उसने तमिलनाडु प्रीमियर लीग और KPL में भी ड्रमिंग की है.

भावेश को दिल्‍ली और मुंबई बुकीज का मिडलमैन होने के लिए पकड़ा गया है. उसपर KPL के एक प्‍लेयर को एक ओवर में 10 रन से ज्‍यादा देने के लिए लुभाने का आरोप है. उसने उस खिलाड़ी को IPL कॉन्‍ट्रैक्‍ट दिलाने का लालच दिया था.

KPL में मैच फिक्सिंग के सबूत नहीं

पुलिस अभी तक दिल्‍ली के बुकी सन्‍यम को अरेस्‍ट नहीं कर सकी है. इसी के कहने पर बाफ्ना ने KPL के प्‍लेयर को अप्रोच किया था. पुलिस ने बाफ्ना और सन्‍यम को बेल्‍लारी टस्‍कर्स टीम के खिलाड़ी भावेश गुलेचा की शिकायत पर अरेस्‍ट किया गया है. बाफ्ना उनके बचपन का दोस्‍त है और उसी ने मैच के एक ओवर में 10 से ज्यादा रन लुटाने को कहा था.

गुलेचा के मुताबिक, उसे डील पूरी करने पर IPL कॉन्‍ट्रैक्‍ट और दो लाख रुपये एडवांस देने का ऑफर था. पुलिस ने कहा कि अभी तक ऐसे कोई सबूत नहीं मिले जो इशारा करते हों कि KPL 2019 के मैच फिक्‍स्‍ड थे. सट्टेबाजी रैकेट को लेकर पिछले कुछ सप्‍ताह में कई खिलाड़‍ियों, कोचिंग स्‍टाफ और टीमों से जुड़े व्‍यक्तियों से पूछताछ की गई है.

ये भी पढ़ें

सर डॉन ब्रैडमैन के बराबर कैसे पहुंचे रोहित शर्मा?