मैथ्यू हेडेन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को कहा- B ग्रेड एक्टर

विश्व क्रिकेट में मैथ्यू हेडेन (Matthew Hayden) की गिनती आक्रामक खिलाड़ियों में होती है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैथ्यू हेडेन का कद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी बड़ा है.
Shoaib Akhtar B grade actor, मैथ्यू हेडेन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को कहा- B ग्रेड एक्टर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. कई बार तो उनके बयान इतने विवादित होते हैं कि मामला कोर्ट कचहरी तक पहुंच जाता है. जैसा कि हाल में उमर अकमल पर लगे बैन पर शोएब अख्तर की टिप्पणी को लेकर हुआ था. जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की लीगल टीम के तफज्जुल रिजवी ने शोएब अख्तर पर मानहानि का दावा ठोंक दिया था. शोएब जब क्रिकेट खेलते थे तब भी विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ उनकी तनातनी चलती रहती थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

हाल ही उन्होंने सहवाग को लेकर भी विवादित बयान दिया था. इससे पहले एक इंटरव्यू में शोएब अख्तर ये कह चुके हैं कि एक वक्त ऐसा था जब पाकिस्तान की टीम में उनके अलावा 10 खिलाड़ी मैच फिक्सिंग (Match fixing) में जुटे रहते थे. उनके बयानों की वजह से अक्सर ये चर्चा होती है कि शोएब अख्तर इस तरह की बहादुरी क्या सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिए करते हैं. ऐसे ही एक किस्से को याद किया है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन (Matthew Hayden) ने. हेडेन ने कहा कि वो शोएब अख्तर को बी-ग्रेड एक्टर कहेंगे.

शारजाह के मैच को किया याद

मैथ्यू हेडेन ऑस्ट्रेलिया के उस दौर के खिलाड़ी है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भी स्लेजिंग में मास्टर मानी जाती थी. मैथ्यू हेडेन ने एक मैच को याद करते हुए कहा कि- “हम शारजाह में खेल रहे थे. 58 डिग्री का पारा था. शोएब अख्तर ने गेंदबाजी के दौरान मुझसे आकर कहा कि- मैं तुम्हारी जान ले लूंगा. मैंने भी पलट कर कहाकि- मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच तनातनी चलती रही. मैथ्यू हेडेन ने शोएब अख्तर से कहाकि तुम्हारे पास मुझे आउट करने के लिए 18 गेंद है. पिच ऐसी थी कि ‘एज’ निकलने का कोई मौका नहीं था. मैथ्यू हेडेन ने आसानी से वो 18 गेंद खेली और फिर शोएब अख्तर से कहाकि अब तुम थक गए होगे.

मैथ्यू हेडेन आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं

विश्व क्रिकेट में मैथ्यू हेडेन की गिनती आक्रामक खिलाड़ियों में होती है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैथ्यू हेडेन का कद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी बड़ा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले थे. इसमें उन्होंने 8625 रन बनाए. मैथ्यू हेडेन के खाते में 30 टेस्ट शतक भी हैं. इसके अलावा उन्होंने 29 अर्धशतक लगाए थे. वनडे फॉर्मेट में भी हेडेन ने 161 मैचों में 6133 रन बनाए थे. इसमें 10 शतक और 36 अर्धशतक शामिल थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts