मयंक का डबल धमाका, विराट-रोहित को पीछे छोड़ा

इंदौर में मयंक अग्रवाल ने अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके अलावा पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 493 रन बना लिए हैं.

लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज में दूसरा दोहरा टेस्ट शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल ने विश्व क्रिकेट में अपने नाम का डंका बजा दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी ने दर्शकों को उनका दिवाना बना दिया. इंदौर में मयंक अग्रवाल ने अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके अलावा पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 493 रन बना लिए हैं. भारत के पास 343 रन की बढ़त है. रवींद्र जडेजा 60 रन बनाकर खेल रहे हैं, वहीं उमेश यादव ने सिर्फ 10 गेंद पर 25 रन बना लिए हैं. आज का दिन मयंक अग्रवाल के नाम रहा.

इंदौर में मयंक का सुपरहिट शो
इंदौर टेस्ट के पहले दिन 37 रन के स्कोर पर नाबाद रहे मयंक ने दूसरे दिन बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. मयंक तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे इस बीच 47वें ओवर की चौथी गेंद पर महंदी हसन ने मयंक के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की फील्ड अंपायर ने मयंक को आउट करार दिया. जिसके बाद मयंक ने डीआर लिया और फिर फैसला उनके हक में आया. उस वक्त मयंक 82 रन पर थे. जिसके बाद मयंक के बल्ले से रनों की ऐसी बारिश हुई कि उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया.

मयंक ने 330 गेंद पर 243 रन की पारी खेली जिसमें 28 चौके और 8 छक्के भी उनके बल्ले से निकले. खास बात ये है कि पिछले 4 टेस्ट में मयंक का ये तीसरा शतक और दूसरा दोहरा शतक है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म को मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ भी जारी रखा. इस बीच मयंक ने दो बड़ी साझेदारी की. रोहित के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद दूसरे विकेट के लिए मयंक और पुजारा के बीच 91 रन की पार्टनरशिप हुई. पुजारा 54 रन बनाकर आउट हो गए.

कप्तान विराट कोहली भी ल ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रुक पाए और दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर बिना खाता खोले बैक टू पवेलियन हो गए. जिसके बाद मयंक और टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी हुई.

रोहित से कम नहीं हैं मयंक
मयंक अग्रवाल की तकनीक, टेम्प्रामेंट और टाइमिंग लाजवाब है. हर मैच में मयंक के निखरते प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है कि वो भी रोहित की तरह भारतीय टीम में एक दमदार ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की करने के लिए अग्रसर हैं. आंकड़ों में अगर रोहित और मयंक की पिछली पांच पारियों के प्रदर्शन पर गौर करें तो आप चौंक सकते हैं.

बतौर ओपनर रोहित ने पिछली पांच पारियों में 107 की शानदार औसत से 535 रन बनाए जिसमें तीन शतक भी शामिल है और इसमें एक दोहरा शतक भी हिटमैन के बल्ले से निकला. वहीं भारतीय टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पिछली पांच पारियों में 116.06 के शानदार औसत से 583 रन बनाए हैं. जिसमें मयंक ने तीन शतक औक दो दोहरे शतक लगातक अपनी ताकत दिखाई. सिर्फ इतना ही नहीं मयंक 2019 में 740 रन अपने खाते में जोड़कर भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाकर विराट कोहली को पछाड़कर पहले नंबर पर आ चुके हैं.

मयंक न सिर्फ खुद को टीम में स्थापित कर चुके हैं बल्कि टीम इंडिया के लिए उनका योगदान अब जीत की शक्ल लेना शुरू कर चुका है. उनकी फॉर्म उनके शानदार आंकड़ों से साफ जाहिर है. कप्तान का विश्वास मयंक पर अडिग है तो फैंस के दिल में भी मयंक हीरो के किरदार में फिट हो रहे हैं.