मयंती लैंगर नहीं होंगी इस साल IPL 2020 का हिस्सा, ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्टस ने की पुष्टि

क्रिकेट एंकर्स की सूची में कई सालों से शामिल मयंती लैंगर (Mayanti Langer) इस साल होने वाले IPL 2020 का हिस्सा नहीं होंगी. स्टार स्पोर्ट्स पहले ही इस खबर की पुष्टि कर चुका है. ऐसे में कई दूसरे नए एंकर्स को इस साल के लिए चुना गया है.

IPL 2020 की शुरुआत कल से होने वाली है. ऐसे में जितना अहम ये टूर्नामेंट है उतना अहम ही इसका प्रेसेंटेशन भी है. इसका पूरा क्रेडिट टूर्नामेंट के एंकर्स और कमेंट्री पैनल को जाता है लेकिन इस बार एक मशहूर चेहरा आपको पूरे टूर्नामेंट में नहीं देखने को मिलेगा. जी हां, स्टार स्पोर्टस ने गुरूवार को इस खबर की पुष्टि कर दी कि एंकर मयंती लैंगर (Mayanti Langer) इस साल IPL 2020 का हिस्सा नहीं होंगी. देश की बेहतरीन एंकर्स में से एक मयंती पिछले दो सीजन से IPL का हिस्सा रह चुकी हैं. मयंती ने कई अहम आईसीसी (ICC) इवेंट्स कवर किए हैं. ऐसे में इस खबर को सुनते ही फैंस चौंक गए. स्टार स्पोर्टस ने रिप्लेसमेंट के तौर पर पूरे पैनल ऑफ रिप्रेसेंटेटर्स की सूची जारी कर दी है. इसमें सुरेन सुंदरम, कीरा नारायणन, सुहेल चंदोक, नशप्रीत कौर, संजना गनेशन, जतिन सप्रू, तान्या पुरोहित, अनंत त्यागी, धीरज जुनेजा और नेरोली मिडोज जैसे नाम शामिल हैं. जतिन सप्रू लाइव मैच में कमेंट्री के साथ हिंदी पैनल के साथ भी जुड़े रहेंगे.

यहां मयंती इस टूर्नामेंट से क्यों बाहर हुईं इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स ने पिछले हफ्ते ही अपने कमेंट्री पैनल का एलान कर दिया था जिसमें संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का भी नाम नहीं था. देश के टॉप कमेंटेटर्स में से एक मांजरेकर ने इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) को चिट्ठी भी लिखी थी लेकिन लगता है बीसीसीआई संजय की वापसी नहीं चाहता है. ऐसे में अब मांजरेकर की जगह दक्षिण अफ्रीका के मैचों में दिखने वाले मार्क निकोलस अपने अनुभव को शेयर कर सकते हैं.

पूर्व चीफ सेलेक्टर्स क्रिस श्रीकांत और एमएसके प्रसाद तमिल और तेलुगू में गेम की कमेंट्री कर सकते हैं. तो वहीं मुंबई से आशीष नेहरा और संजय बांगर हिंदी कमेंट्री की कमान संभालेंगे.

कल यानी 19 सितंबर से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमें आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं. दोनों टीमों ने मैच से पहले कई अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया है जिससे खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts