MCC अध्यक्ष कुमार संगाकारा का बड़ा बयान, T20 World Cup से ज्यादा Coronavirus पर चर्चा जरूरी

कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने कहा कि इस वक़्त टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के आयोजन से ज़्यादा फ़ोकस इस बात पर रहना चाहिए कि उस वक़्त तक कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति क्या रहेगी?

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के भविष्य को लेकर चल रही बहस में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (Marylebone Cricket Club) के अध्यक्ष कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने भी अपनी राय रखी है. कुमार संगकारा श्रीलंका (Sri Lanka) के कप्तान रहे हैं और इन दिनों MCC के अध्यक्ष हैं.

कुमार संगकारा ने कहा कि इस वक़्त टी-20 विश्व कप के आयोजन से ज़्यादा फ़ोकस इस बात पर रहना चाहिए कि उस वक़्त तक कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति क्या रहेगी? एक चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि यह समझने की ज़रूरत है कि SARS या MERS जैसे कुछ पुराने वायरस की तरह ये कोरोना भी हमेशा के लिए चला जाएगा या फिर ये हर सीज़न में इसी तरह से लौटकर आएगा. संगकारा ने कहा कि इन बातों के आधार पर ही इस बात का फ़ैसला होगा कि कोरोना से हमें कुछ समय तक के लिए बचना है या फिर ये आने वाले समय में हमारी ज़िंदगी का हिस्सा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने कहा कि अगर कोरोना लंबे समय तक हमारी ज़िंदगी का हिस्सा रहने वाला है तो फिर बहुत सारे बदलाव जो अभी असामान्य लगते हैं, वही हमारी ज़िंदगी में शामिल हो जाएंगे. ख़ास तौर पर तब तक जब तक इस वायरस के लिए कोई वैक्सीन नहीं आ जाती. कुमार संगकारा ने ये भी माना कि अभी इन सवालों का जवाब कोई नहीं दे सकता है.

ICC की स्थिति समझ सकता हूं: संगाकारा

संगाकारा ने कहा कि वो ICC की स्थिति समझ सकते हैं कि वो विचार विमर्श करें खिलाड़ियों से राय मशविरा लें, लेकिन सब कुछ हालात पर निर्भर करेगा. संगकारा ने कहा कि अगर टी-20 विश्व कप को टालना पड़े तो उसे अगले साल तक के लिए टाल देना चाहिए, क्योंकि खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा सबसे ज़्यादा ज़रूरी है. पिछले दिनों ऐसी चर्चा थी भी कि ICC ने टी-20 विश्व कप को टालने का फ़ैसला कर लिया है, लेकिन गुरुवार को हुई बैठक में कहा गया कि अभी ICC ‘वेट एंड वॉच’ की रणनीति अपनाएगी. इस विषय पर दोबारा चर्चा जून के दूसरे हफ़्ते में होगी.

क्यों अहमियत रखती है कुमार संगाकारा की राय?

कुमार संगकारा की गिनती विश्व क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने श्रीलंका के लिए तक़रीबन 15 साल क्रिकेट खेली है. इस दौरान उन्होंने 134 टेस्ट मैचों में 12,400 रन बनाए हैं. इसमें 38 शतक शामिल है. इसके अलावा 404 वनडे में उन्होंने 14,234 रन बनाए हैं. इसमें 25 शतक शामिल हैं. इसी महीने के पहले हफ़्ते में ये खबर आई थी कि संगाकारा का MCC के दोबारा अध्यक्ष बने रहने का रास्ता साफ है. MCC ने यह सिफ़ारिश कर दी थी, जिस पर आख़िरी फ़ैसला 24 जून को होने वाली AGM में लिया जाना है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts