मियामी ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में सिमोना हालेप, वीनस विलियम्स को दी मात

अगर सिमोना हालेप इस प्रतियोगिता का खिताब जीतने में कामयाब रहती हैं तो वह फिर से महिला रैंकिंग(WTA) में शीर्ष पर पहुंच जायेंगी.

मियामी, अमेरिका. वर्ल्ड नंबर-3 रोमानिया की सिमोना हालेप ने सोमवार को अमेरिका की वीनस विलियम्स को हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. हालेप ने इससे पहले रविवार को एक रोमांचक मुकाबले में स्लोवेनिया की पोलोना हर्कोग को 5-7, 7-6 (7-1), 6-2 से पराजित कर अंतिम-16 में जगह बनाई थी.

सिमोना ने वीनस को हराया
नाओमी ओसाका के हार जाने के बाद सिमोना टूर्नामेंट में सर्वाधिक रैंक वाली खिलाड़ी बची हैं. सिमोना की वर्ल्ड रैंकिंग 3 है और इस टूर्नामेंट में वह दूसरी सीड की खिलाड़ी हैं. उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 38 वर्षीय वीनस विलियम्स को 6-3, 6-3 से सीधे सेटों में हरा दिया.

सिमोना का प्री-क्वार्टर फाइनल का मुकाबला
दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला दो घंटे और 50 मिनट तक चला. प्री-क्वार्टर फाइनल में 27 वर्षीय हालेप का सामना अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स के खिलाफ होगा. विलियम्स ने तीसरे दौर में रूस की 21 वर्षीय दारिया कसात्किना को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराया. वर्ल्ड नंबर-1 जापान की नाओमी ओसाका टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है और अगर हालेप इस प्रतियोगिता का खिताब जीतने में कामयाब होती हैं तो वह फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएंगी.