मिशेल स्टार्क ने बीच में छोड़ा साउथ अफ्रीका दौरा, T20 World Cup Final में बढ़ाएंगे पत्नी का हौसला

मिशेल स्टार्क की पत्नी हिली उस ऑस्ट्रेलियाई टीम की सदस्य हैं जिसे रविवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत से भिड़ना है.
Michelle Stark interrupts, मिशेल स्टार्क ने बीच में छोड़ा साउथ अफ्रीका दौरा, T20 World Cup Final में बढ़ाएंगे पत्नी का हौसला

स्टार ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने अपनी पत्नी एलिसा हिली को फाइनल में खेलता देखने के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा छोटा करने का फैसला किया है. स्टार्क की पत्नी हिली उस ऑस्ट्रेलियाई टीम की सदस्य हैं जिसे रविवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत से भिड़ना है.

ऑस्ट्रेलिया इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही हैं जिसमें वह 0-2 से पीछे है.

‘स्टार्क के जीवन का खास मौका’

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ऑस्ट्रेलिया के कोट जस्टिन लैंगर के हवाले से लिखा, “यह स्टार्क के लिए जीवन में एक बार मिलने वाला मौका है इसलिए हम उन्हें घर वापस लौटने की मंजूरी देने को तैयार हैं.”

स्टार्क की गैरमौजूदगी में जोश हेजलवुड, झाए रिचर्डसन और केन रिचर्डसन में से किसी एक को अंतिम-11 में मौका मिल सकता है.

कोच ने कहा, “हम इस चीज के बारे में बात कर रहे थे कि इस ग्रीष्मकाल में स्टार्क को काम बोझ दिया जाए. वह टीम से कुछ दिन पहले ही घर लौट रहे हैं. उनके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपने आप को तरोताजा करने का मौका होगा.”

बता दें कि मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए वर्षा बाधित दूसरे सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ-लुइस नियम के तहत पांच रन से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व के फाइनल में जगह बनाई.

पहली बार विश्व कप के फाइनल में भारत

भारत ने पहली बार विश्व कप के फाइनल में कदम रखा है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और इसी कारण भारत ने पहली बार विश्व कप के फाइनल में कदम रख लिया.

भारत ने इसके साथ ही इंग्लैंड से अपनी कई पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया है. भारतीय टीम को 2009 के टी-20 विश्व कप में ग्रुप-चरण में ही इंग्लैंड से 10 विकेटों से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड ने उसी साल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था.

Related Posts