मिताली राज ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ये बताई वजह

मिताली राज T20I में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. उन्‍होंने अपना आखिरी मैच गुवाहाटी में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था.

भारतीय महिला क्रिकेट के सबसे मशहूर चेहरों में से एक मिताली राज ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. मिताली 2006 में T20I में देश की पहली कप्‍तान बनी थीं. उन्‍होंने इस फॉर्मेट में 89 मैच खेले हैं और 2,362 रन बनाए हैं. वह T20I में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं.

इन 89 में से 32 में मिताली ने टीम की कप्‍तानी की. मिताली के नेतृत्‍व में ही टीम ने 2012, 2014 और 2016 का वर्ल्‍ड कप खेला. मिताली ने अपना आखिरी मैच गुवाहाटी में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्‍होंने 30 गेंद में नाबाद 32 रन बनाए.

T20I में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वालों में पूरी दुनिया में मिताली राज का नंबर छठा है. सूजी बेट्स, स्‍टेफनी टेलर, शार्लोट एडवर्ड्स, मेग लैनिंग और डिएंड्रा डॉटिन ने ही T20I में मिताजी से ज्‍यादा रन बनाए हैं.

मिताली ने कहा है कि वह अब 2021 वनडे वर्ल्‍ड कप की तैयारियों पर फोकस करना चाहती हैं. उन्‍होंने कहा कि “यह मेरा सपना रहा है कि देश के लिए वर्ल्‍ड कप जीतूं और मैं अपना बेस्‍ट देना चाहती हूं. मैं लगातार सपोर्ट के लिए BCCI का शुक्रिया अदा करती हूं.”

ये भी पढ़ें

टेस्‍ट में बेस्‍ट हैं कप्‍तान विराट कोहली, बना डाला नया रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने जमैका में फैंस से ऐसे की मुलाकात, वायरल हो गया वीडियो