संन्यास लेने से पहले विश्व कप जीतना चाहती हैं मिताली राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा कि इतने साल खेलकर मैंने विश्व कप (World Cup) के अलावा सब कुछ हासिल किया. 2021 में फिर कोशिश करूंगी, उम्मीद है कि सभी की शुभकामनाओं से इस बार हम जीत पाएंगे’.
Mithali Raj want to win 2021 world cup, संन्यास लेने से पहले विश्व कप जीतना चाहती हैं मिताली राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) अगले साल होने वाला विश्व कप (World Cup) जीतकर अपने करियर को सफलता के साथ अंत करना चाहती हैं. मिताली ने कहा कि – ‘2013 में जब भारत में विश्व कप हुआ था, हम सुपर सिक्स में भी नहीं पहुंचे थे.

मुझे बहुत दुख हुआ था, मैने सोचा 2017 विश्व कप में कोशिश करते हैं. मैंने विश्व कप के लिए बहुत मेहनत की, जब हम फाइनल में पहुंचे तो मैंने सोचा कि फाइनल जीतकर मैं संन्यास ले लूंगी. इतने साल खेलकर मैंने विश्व कप (World Cup) के अलावा सब कुछ हासिल किया. 2021 में फिर कोशिश करूंगी  उम्मीद है कि सभी की शुभकामनाओं से इस बार हम जीत पाएंगे’.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्जा

इंग्लैंड और आयरलैंड (England-Ireland) के बीच चल रही तीन मैच की वनडे सीरीज में मेजबान ने बाजी मार ली है. इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में आयरलैंड को चार विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की. दूसरे वनडे में इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 41 गेंदों में 2 छक्कों और 14 चौकों के साथ शानदार 82 रनों की पारी खेली. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे चार अगस्त को साउथैम्पटन में ही खेला जाएगा.

कोरोना के भारतीय क्रिकेट पर होने वाले असर को लेकर राहुल द्रविड़ ने जताई चिंता

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से भारत में पिछले चार महीने से क्रिकेट पूरी तरह बंद है. अब पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कहना है कि कोरोनावायरस का असर अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट पर ज्यादा पड़ेगा.

द्रविड़ ने कहा कि – ‘हम अब तक काफी भाग्यशाली रहे हैं, लेकिन अक्टूबर में चीजें चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं. जब अक्टूबर आएगा तो मेरे ख्याल से कोरोना का प्रभाव ज्यादा पड़ेगा. हमारे घरेलू सीजन जिसमें जूनियर, अंडर-16, अंडर-19 और महिला खिलाड़ियों के टूर्नामेंट अक्टूबर में शुरू होते हैं’.

Mithali Raj want to win 2021 world cup, संन्यास लेने से पहले विश्व कप जीतना चाहती हैं मिताली राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

साउथ अफ्रीका का वेस्टइंडीज दौरा टला

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने औपचारिक तौर पर ऐलान किया है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण टीम का वेस्टइंडीज दौरा अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 23 जुलाई से 16 अगस्त तक दो टेस्ट और पांच मैच की टी-20 सीरीज खेलनी थी.

सेरी-ए में सबसे ज्यादा गोल नहीं कर पाए रोनाल्डो

जुवेंट्स (Juventus) के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का इटली सेरी-ए में गोल्डन बूट जीतने का सपना खत्म हो गया. रोमा के खिलाफ जुवेंट्स अपना आखिरी लीग मैच खेलेगा. इसके लिए टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें रोनाल्डो का नाम शामिल नहीं है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो कुल 31 गोल से साथ इटली सेरी-ए में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं.

Mithali Raj want to win 2021 world cup, संन्यास लेने से पहले विश्व कप जीतना चाहती हैं मिताली राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

जर्मनी के हॉवडेस ने लिया फुटबॉल से संन्यास

जर्मनी (Germany) की विश्व कप विजेता (World Cup Winner) फुटबॉल टीम के डिफेंडर बेनेडिक्ट हॉवडेस ने फुटबॉल से संन्यास लेने का ऐलान किया है. 32 साल के हॉवडेस ने जर्मन मैगजीन डेर स्पीगल से कहा कि वो इस फैसले पर तब पहुंचे, जब वो हाल में दक्षिण फ्रांस में अपनी पत्नी और बच्चे के साथ यात्रा कर रहे थे.

ब्रिटिश ग्रां प्री में हैमिल्टन ने हासिल की पोल पोजिशन

ब्रिटिश ग्रां प्री की क्वालीफाइंग रेस में मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन ने पोल पोजिशन हासिल की. उन्होंने एक मिनट 24.303 सेकंड में अपना लक्ष्य हासिल किया. इसके साथ ही लुईस हैमिल्टन ने ब्रिटिश ग्रां प्री में एक नया ट्रैक रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने रिकॉर्ड 91वीं बार पोल पोजिशन हासिल की. अब उन्हें माइकल शूमाकर के 91 ग्रां प्री जीतने के फॉर्मूला वन रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए पांच और जीत की जरूरत है.

Mithali Raj want to win 2021 world cup, संन्यास लेने से पहले विश्व कप जीतना चाहती हैं मिताली राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts