मोहम्मद हफीज ने किया बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन, पांच दिन के लिए Isolation में भेजा गया

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों को Covid-19 से बचाने के लिए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (Bio-Secure Protocol) जोन तैयार किया है. खिलाड़ियों को इस प्रोटोकॉल का पालन करना होता है.
Mohammad Hafeez violates Bio-Secure protocol, मोहम्मद हफीज ने किया बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन, पांच दिन के लिए Isolation में भेजा गया

पाकिस्तान टीम का इंग्लैंड दौरा (Pakistan tour of England) लगातार खबरों में बना हुआ है. इंग्लैंड रवाना होने से लेकर अब तक आए दिन एक नया मामला सामने आ जाता है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) एक बार फिर मुसीबत में फंस चुके हैं. इस बार उन्होंने इंग्लैंड में बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (Bio-Secure Protocol) का उल्लंघन किया है. इसलिए उन पर कार्रवाई भी की गई है. इसके लिए लिए हफीज को पांच दिन के लिए आईसोलेशन (Isolation) में रहने के लिए भेजा गया है.

हफीज ने सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया पालन

मोहम्मद हफीज इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं. वो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन टी-20 सीरीज (T20 Series) के लिए उन्हें इंग्लैंड ले जाया गया है. मोहम्मद हफीज की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) और ICC के नियमों का उल्लंघन किया है. ईसीबी ने खिलाड़ियों के लिए कोविड से बचाने के लिए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल जोन तैयार किया है. खिलाड़ियों को इस प्रोटोकॉल का पालन करना होता है, लेकिन हफीज ने साउथैम्पटन के पास एक गोल्फ कोर्स में एक उम्रदराज महिला के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की. ये गोल्फ कोर्स टीम होटल के पास है. हफीज ने ये हरकत तब की जब खिलाड़ियों को बायो सिक्योर जोन के बाहर किसी से बातचीत करने की अनुमति नहीं है. वहीं PCB हफीज के प्रोटोकॉल तोड़ने से नाराज है. साथ ही बाकी खिलाड़ियों को इस तरह की हरकत नहीं करने की हिदायत दी गई है.

पहले भी हफीज ने पीसीबी को किया था शर्मिंदा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है, लेकिन टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली मच गई थी. Covid-19 के टेस्ट में पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए. इसमें ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज भी शामिल थे. हफीज ने दोबारा निजी टेस्ट कराया, जिसमें वो नेगेटिव पाए गए. हफीज ने इस रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दिया. इसके बाद इस पूरे मामले ने तूल पकड़ लिया. मोहम्मद हफीज की इस हरकत से PCB की फजीहत हुई. इसी वजह से पीसीबी ने हफीज को फटकार लगाई थी.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बायो सिक्योर जोन को लेकर काफी गंभीर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ा था. इसके बाद उन्हें अगले टेस्ट से ईसीबी ने बाहर कर दिया था. वो भी तब जब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में हरा दिया था और आर्चर इंग्लैंड के लिए अहम खिलाड़ी थे, लेकिन ईसीबी ने आर्चर को दूसरे टेस्ट से बाहर कर एक कड़ा संदेश दिया था. वही गलती अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हफीज ने दोहराई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts