लेफ्टिनेंट कर्नल MS धोनी स्वतंत्रता दिवस पर लेह में फहराएंगे तिरंगा!

धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है.
, लेफ्टिनेंट कर्नल MS धोनी स्वतंत्रता दिवस पर लेह में फहराएंगे तिरंगा!

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके धोनी इस समय टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर हैं.

धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ लेह में रहेंगे.

सेना के एक अधिकरी ने कहा, ” धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अक्सर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल रहे हैं. वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं. वह 15 अगस्त तक घाटी में रहेंगे.”

हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे.

2011 में सेना से जुड़े धोनी

2011 में सेना से जुड़ने वाले धोनी ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्वालिफाइड पैराट्रूार भी बन गए थे. इस दौरान पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी की जिम्मेदारी उन पर होगी.

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर धोनी की एक तस्वीर वायरल हुई थी. तस्वीर में धोनी एक बल्ले पर ऑटोग्राफ देते नजर आ रहे हैं. धोनी आर्मी यूनीफॉर्म में हैं, उनके हाथ में एक बल्ला भी है, जिसपर वह ऑटोग्राफ देते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: एक मैच में झटके 7 विकेट, साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने बनाया T20 का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: बारिश के भेंट चढ़ा भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला ODI मुकाबला, सिर्फ 13 ओवर ही चला मैच

Related Posts