VIDEO: मैच हारकर भी धोनी की इस दरियादिली ने जीत लिया फैन्स का दिल

Share this on WhatsAppनई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने 4 रन से ये मैच जीतकर सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया. इस हार के साथ भारत का न्यूजीलैंड में पहली बार […]

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने 4 रन से ये मैच जीतकर सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया. इस हार के साथ भारत का न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हूए भारतीय टीम 208 रन ही बना पायी. भारतीय फैन्स इस हार से निराश हैं लेकिन इन सबके बीच कल मैदान पर एक ऐसा वाकया भी हुआ जिसने सभी क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल मैच की पहली पारी के दौरान एक फैन मैदान में घुस आया और धोनी तक पहुंच गया, धोनी उस समय विकेटकीपिंग कर रहे थे. इस फैन के हाथ में तिरंगा था और धोनी के पास पहुंचने के बाद ये फैन धोनी के पैर छूने के लिए नीचे बैठ गया लेकिन पैर छूने के चक्कर में उसने यह ध्यान नहीं दिया कि तिरंगा जमीन को छू रहा है. धोनी ने जैसे ही ये देखा उन्होंने तुरंत तिरंगा अपने हाथ में उठा लिया और उसे अपने पास रख लिया.

हेलमेट पर भी नहीं लगाते तिरंगा

तिरंगे के प्रति अपने सम्मान को दिखाते हुए धोनी अपने हेलमेट पर तिरंगा नहीं लगाते. धोनी कहते हैं कि विकेटकीपिंग करते वक्त कई बार उन्हें अपना हेलमेट जमीन पर रखना पड़ता है, जिससे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होता है.

300 टी20 खेलने वाले बने पहले भारतीय

इस मैच में एमएस धोनी ने एक नया कीर्तिमान भी बनाया. इस मैच के साथ धोनी 300 टी20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए. धोनी के यह मैच आईपीएल, इंटरनेशनल और सभी तरह के लीग मैचों को मिलाकर है.

धोनी ने 5 टीमों की तरफ से ये मैच खेले हैं जिसमें सबसे ज्याद 169 मैच चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले है. इसके अलावा धोनी ने 96 टी20 इंटरनेशनल भारत की तरफ से,  30 टी20 राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की तरफ से खेले है. धोनी ने झारखंड की तरफ से 4 टी20 और भारतीय एकादश के लिए 1 टी20 खेला है. धोनी से पीछे रोहित शर्मा हैं जिनके नाम 298 टी20 मैच दर्ज हैं और 296 मैचों के साथ सुरेश रैना तीसरे नंबर पर हैं.