VIDEO: रांची टेस्‍ट जीता भारत तो मिलने पहुंचे धोनी, नाम लेकर विराट कोहली ने लगवाए ठहाके

रांची टेस्‍ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से रौंद दिया. आखिरी दिन दिग्‍गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी स्‍टेडियम में मौजूद रहे.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को रांची टेस्‍ट में पारी और 202 रन से रौंद दिया. यहां के JCSA स्‍टेडियम में एक खास मेहमान भी मौजूद रहा. पूर्व भारतीय कप्‍तान और दिग्‍गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी मैच देखने पहुंचे. धोनी रांची से ही आते हैं और उन्‍होंने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़‍ियों के साथ वक्‍त बिताया. कोच रवि शास्‍त्री ने उनके साथ खिंचाई गई एक तस्‍वीर ट्वीट कर धोनी को ‘लीजेंड’ बताया. मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में विराट कोहली ने भी धोनी का नाम लेकर ठहाके लगवाए.

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में विराट से पूछा गया था कि वह टीम इंडिया धोनी के घर गई या नहीं. इसपर विराट ने तपाक से कहा, “अरे वो यहीं हैं. ड्रेसिंग रूम में. चलिए हैलो बोल दीजिए.” कोहली के इतना कहने पर सब हसंने लगे.

धोनी ने झारखंड से आने वाले खिलाड़ी शाहबाज नदीम से भी बात की. नदीम ने रांची टेस्‍ट से ही अपना करिअर शुरू किया है.

रांची टेस्‍ट में भारत की एकतरफा जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. टीम इंडिया ने पहले दो टेस्ट मैचों में भी बेहतरीन जीत दर्ज की थी. दक्षिण अफ्रीका के ऊपर भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है.

तीसरे टेस्‍ट में फॉलोऑन का सामना करते हुए मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में महज 133 रनों पर सिमट गई. रांची टेस्‍ट में भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की थी जबकि दक्षिण अफ्रीका महज 162 रनों पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोऑन झेलना पड़ा था.

पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा (212) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहे. उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में दोनों पारियों में शतक भी जड़े थे. इसी के साथ भारत के आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 240 अंक हो गए हैं. वह टेबल में टॉप पर कायम है. चैम्पियनशिप में भारत ने अबतक पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें

नमाज पढ़ रहे थे शाहबाज नदीम और पूरी हो गई दुआ, ऑर्डर मिला- रांची आ जाओ, मैच खेलना है

टेस्‍ट क्रिकेट के 142 साल में कोई नहीं कर पाया था ऐसा, अजिंक्‍य रहाणे ने मार ली बाजी