विंडीज दौरे पर कप्‍तान नहीं होंगे विराट, धोनी भी टीम से रहेंगे बाहर!

भारतीय टीम वेस्टइंडीज में 3 T20 अंतर्राष्ट्रीय, 3 ODI और 2 टेस्ट मुकाबले खेलेगी. टीम चयन के लिए चयनकर्ता 17 या 18 जुलाई को बैठक करेंगे.
, विंडीज दौरे पर कप्‍तान नहीं होंगे विराट, धोनी भी टीम से रहेंगे बाहर!

नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज व पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहेंगे या संन्यास ले लेंगे, इसका जवाब उनके अलावा किसी के पास नहीं है. अब जब वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन होना है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता समिति खुद धोनी के मुंह से ही सुनना चाहती है कि आखिर उनके मन में क्या है.

विंडीज दौरे की टीम चुनने के लिए राष्ट्रीय चयन समिति 17 या 18 जुलाई को मुंबई में बैठक करेगी. भारतीय टीम वेस्टइंडीज में 3 T20 अंतर्राष्ट्रीय, 3 ODI और 2 टेस्ट मुकाबले खेलेगी. जानने वालों का कहना है कि, “धोनी इस दौरे पर नहीं खेलेंगे.”

2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले कप्तान धोनी के भविष्य पर और कोई फैलसा नहीं हुआ है. वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे और दो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत विंडीज दौरे पर टीम में शामिल किए जाएंगे. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली छोटे फॉर्मेट से आराम ले सकते हैं और टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ सकते हैं. दो टेस्ट अंटीगुआ और जमैका में खेले जाएंगे. ODI और T20I में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे.

TOI सूत्रों के हवाले से, “कई और खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. बुमराह, पांड्या, भुवि, शमी- ये खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. एक हफ्ते में सब मालूम चल जाएगा.”

अभी सभी का ध्यान धोनी की तरफ है. सब सोच रहे हैं कि धोनी कैसे संन्यास लेंगे. क्या वो ट्वीट करेंगे या कोई बयान जारी करेंगे या मीडिया के साथ बातचीत करते हुए संन्यास की घोषणा करेंगे. धोनी के संन्यास को लेकर कयास जारी है. हो सकता है कि वो ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लें?

सूत्र के हवाले से ये भी कहा गया है कि, “अभी टूर्नामेंट खत्म हुआ है. 24 घंटे भी नहीं बीते हैं. अभी पहले टीम को वापस आने दीजिए. पिछली शाम उनके लिए अच्छी नहीं रही है. बोर्ड धोनी के मन की बात जानने के लिए इंतजार करेगा.”

ये भी पढ़ें: वर्ल्‍ड कप से टीम इंडिया बाहर, अब एक्‍शन में BCCI, हटाया जा सकता है ये बड़ा नाम

ये भी पढ़ें: टीम मैनेजमेंट पर बरसे सुनील गावस्‍कर, एमएस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

Related Posts