क्या धोनी T-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे? गांगुली बोले- उन्हीं से पूछ लो

एमएस धोनी अपनी वापसी को लेकर खुद ही यह कह चुके हैं कि जनवरी तक वह इसका कोई जवाब नहीं देंगे.

क्या भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलेंगे? बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से यह सवाल पूछा गया. इसके जवाब में पूर्व क्रिकेटर गांगुली ने कहा कि ‘कृपया धोनी से पूछ लें.’

धोनी को आखिरी बार इसी साल जुलाई महीने में इंग्लैण्ड में हुए ओडीआई विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में खेलते हुए देखा गया था. धोनी विश्व कप के बाद हुए भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा नहीं थे. साथ ही दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ हुई होम सिरीज से भी वो बाहर थे.

गांगुली ने रविवार को बीसीसीआई की 88वीं वार्षिक जनरल मीटिंग के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान गांगुली से धोनी की विश्व कप में वापसी को लेकर सवाल पूछा गया. इस पर गांगुली ने कहा कि ‘कृपया धोनी से पूछ लें.’

धोनी अपनी वापसी को लेकर खुद ही यह कह चुके हैं कि जनवरी तक वह इसका कोई जवाब नहीं देंगे. 38 वर्षीय धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से तीन टी-20 और इतने ही एकदिवसीय मुकाबले शुरू हो रहे हैं. इस तरह से धोनी भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इन मुकाबलों का हिस्सा नहीं होंगे.

राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही यह कह चुके हैं कि पैनल ‘आगे बढ़’ चुका है. धोनी भी इस बात से अवगत हैं कि टी-20 विश्व कप में रिषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए.

एमएस धोनी की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स में होती है. धोनी अपनी कप्तानी में भारत को दो बार विश्व कप जीता चुके हैं. साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में टी-20 विश्व कप में जीत और साल 2011 में घरेलू मैदान पर ओडीआई विश्व कप में जीत.

ये भी पढ़ें-

हिटमैन रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा का रिकॉर्ड: डेविड वॉर्नर

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में बड़ा भूचाल, अब इमरान अपने चहेते मिस्बाह को बचा नहीं पाएंगे

Related Posts