यूनुस खान को 3 महीने के लिए पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाने पर मुद्दसर नजर ने उठाए सवाल

यूनुस इस वक्त इंग्लैंड में टीम की तैयारियां करा रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान में PCB के इस फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने कहा है कि तीन महीने के लिए यूनुस को कोच बनाने का क्या मतलब है.
Younis Khan Pakistan's batting coach, यूनुस खान को 3 महीने के लिए पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाने पर मुद्दसर नजर ने उठाए सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हर फैसले को लेकर अक्सर हंगामा होता रहा है. PCB के फैसलों की पूर्व खिलाड़ी आलोचना करते रहे हैं. अब एक बार फिर PCB के रवैये पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के लिए PCB ने टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए यूनुस खान को चुना है.

यूनुस इस वक्त इंग्लैंड में टीम की तैयारियां करा रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान में PCB के इस फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने कहा है कि तीन महीने के लिए यूनुस को कोच बनाने का क्या मतलब है. इतने कम वक्त में वो खुद को कैसे साबित कर सकते हैं.

यूनुस को कोच बनाते ही दी मुश्किल चुनौती

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ यूनुस खान का पहले भी विवाद हो चुका है. लेकिन फिर PCB ने यूनुस को अपने साथ जोड़ लिया है. वो अगले तीन महीने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच हैं. लेकिन इसके पीछे की असली वजह क्या है? आखिर क्यों PCB ने सिर्फ तीन महीने के लिए यूनुस को ये जिम्मेदारी दी?

अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने कहा है कि PCB ने यूनुस खान को बल्लेबाजी कोच बनाकर अच्छा फैसला किया है, लेकिन सिर्फ तीन महीने के लिए यूनुस को कोच बनाने का मतलब समझ से परे है. इतने कम वक्त में कैसे वो अपनी काबिलियत दिखा पाएंगे. साथ ही उन्हें कोच बनाते ही मुश्किल चुनौती दी. उन्हें इंग्लैंड दौरे पर भेज दिया गया. मुदस्सर से पहले कई पाकिस्तान के कई और पूर्व खिलाड़ियों ने PCB के इस फैसले पर गंभीर सवाल उठाए थे.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने कहा था कि मैं आपको पाकिस्तान क्रिकेट की पॉलिटिक्स के बारे में बताता हूं. मिस्बाह उल हक को आलोचना से बचाने के लिए यूनुस खान की नियुक्ति की गई है. उन्होंने कहा था कि इंग्लैंड दौरे पर अगर टीम हारती है और बैटिंग फ्लॉप हुई तो इसकी जिम्मेदारी मिस्बाह की बजाए यूनुस खान पर आएगी. आपको बता दें कि मिस्बाह उल हक टीम के हेड कोच, चीफ सेलेक्टर और यूनुस के आने से पहले तक बल्लेबाजी सलाहकार कोच थे.

यूनुस खान का क्रिकेट करियर

यूनुस खान ने 20 साल पहले यानी साल 2000 में अपने इंटरेनशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था. यूनुस एक शानदार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज माने जाते थे. उन्होंने 118 टेस्ट मैच में 52.05 की औसत से 10,099 रन बनाए थे. इसमें 34 शतक और 33 अर्धशतक समेत ट्रिपल सेंचुरी भी शामिल है. वनडे क्रिकेट में यूनुस ने 268 मैच में 31.24 की औसत से 7249 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से सात शतक और 48 अर्धशतक निकले थे. वहीं यूनुस खान ने 25 टी20 मैच में 22.10 की औसत से 442 रन जोड़े थे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts