थम नहीं रही पाकिस्तान की बकवास, अब मुश्ताक अहमद ने दोहराया सिंकदर बख्त का आरोप

उन्होंने (Mushtaq Ahmed) भी कहा कि वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और जेसन होल्डर ने उन्हें बताया था कि 2019 विश्व-कप (World Cup 2019) में भारतीय टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ जानबूझकर हार गई थी.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ सिकंदर बख्त (Sikander Bakht) के बाद अब पूर्व स्पिनर मुश्ताक़ अहमद (Mushtaq Ahmed) ने भी बेतुकी बात की है. पिछले दिनों सिकंदर बख्त के लगाए आरोप को दोहराते हुए उन्होंने भी कहा कि वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी आंद्रे रसेल (Andre Russel), क्रिस गेल (Chris Gayle) और जेसन होल्डर (Jason Holder) ने उन्हें बताया था कि 2019 विश्व-कप (World Cup 2019) में भारतीय टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ जानबूझकर हार गई थी.

2019 विश्व-कप के समय मुश्ताक़ अहमद वेस्टइंडीज़ की टीम के साथ थे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अगर इन बेतुके आरोपों को गंभीरता से ले लिया तो पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों के साथ-साथ पाकिस्तान के लिए भी मुश्किल आ सकती है. क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी सरासर झूठ बोल रहे हैं. सिकंदर बख्त का झूठ तो पहले ही पूरी दुनिया के सामने आ चुका है. 2019 में पाकिस्तान के टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ये ज़रूरी था कि भारत इंग्लैंड को हराए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बेन स्टोक्स ने खोली थी झूठे दावे की पोल

दरअसल, सिकंदर बख्त ने इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स की एक किताब के हवाले से ये आरोप लगाया था. बाद में स्टोक्स ने साफ़ शब्दों में कह दिया था कि उन्होंने अपनी किताब में ऐसा कहीं भी कुछ नहीं लिखा है. इसको लेकर सोशल मीडिया में खींचतान भी हुई.

इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा कि सिकंदर बख्त ने सुर्खियां बटोरने के लिए उनकी बात को तोड़ मरोड़ कर पेश किया. सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर से बातचीत करते हुए बेन स्टोक्स ने साफ़ किया था कि उनकी किताब में कोई ऐसा कहीं कुछ खोज कर नहीं दिखा सकता, क्योंकि उन्होंने ऐसा कुछ लिखा ही नहीं है. विश्व कप के तुरंत बाद बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के खेले सभी मैचों का आकलन करते हुए एक किताब लिखी थी. ‘ऑन फ़ायर’ नाम की उस किताब में भारत के ख़िलाफ़ खेले गए मैच का भी ज़िक्र है.

2019 विश्व कप में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 31 रन से हारा था भारत

2019 विश्व-कप में भारतीय टीम सेमीफ़ाइनल में पहुंचने से पहले सिर्फ़ एक मैच हारी थी. वो मैच इंग्लैंड के ख़िलाफ़ ही था. 30 जून को खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की थी. बेयरस्टॉ के शानदार शतक की बदौलत भारत के सामने इंग्लैंड ने 338 रन का लक्ष्य रखा. बेयरस्टॉ ने 111 रनों की ज़बरदस्त पारी खेली थी. भारत की तरफ़ से रोहित शर्मा ने शतक लगाया था. कप्तान विराट कोहली ने भी अर्धशतक लगाया था, लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम वो मैच 31 रन से हार गई थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts