8 रन पर सिमट गई पूरी टीम, खाता भी नहीं खोल पाए 10 बैट्समैन

विपक्षी टीम ने इस बेहद आसान से लक्ष्य को सात गेंदों पर बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया.
Nepal women team, 8 रन पर सिमट गई पूरी टीम, खाता भी नहीं खोल पाए 10 बैट्समैन

दक्षिण एशियाई खेलों में शनिवार को नेपाल की महिला टीम ने मालदीव पर 10 विकेट से हरा दिया. हैरान करने वाली बात टीम की जीत नहीं बल्कि मालदीव की बल्लेबाजों को एक बार फिर सस्ते में आउट होना है.

मालदीव की टीम 11.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन ही बना सकी. यही मालदीव की टीम कुछ दिन पहले सिर्फ छह रन पर ही ऑल आउट हो गई थी. नेपाल की छह गेंदबाजों ने गेंदबाजी की जिनमें से पांच गेंदबाज कम से कम एक मेडेन फेंकने में सफल रहे. मालदीव द्वारा बनाए गए आठ रनों में से छह रन पहले ओवर में आए.

मालदीव की सिर्फ एक बल्लेबाज खाता खोलने में सफल हो सकी. बाकी की 10 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाईं. नेपाल ने इस बेहद आसान से लक्ष्य को सात गेंदों पर बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया.

दूसरी तरफ, भारतीय महिला फुटबाल टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज करके दक्षिण एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय महिला फुटबाल टीम ने शनिवार को यहां पोखरा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान नेपाल की टीम को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

इस जीत के बाद भारत राउंड रोबिन चरण में शीर्ष स्थान पर रहा. भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है. मौजूदा चैंपियन भारत ने अपने पहले मैच में मालदीव को 5-0 से और दूसरे मैच में श्रीलंका को 6-0 से करारी शिकस्त दी थी.

भारतीय टीम के लिए तीसरे मैच में बाला देवी ने 18वें मिनट में एकमात्र विजयी गोल किया. फाइनल में भारत का सामना इसी मैदान पर मेजबान नेपाल के खिलाफ होगा.

ये भी पढ़ें-

30 गेंद में कैसे बदला विराट का खेल, विराट का मिशन ‘बदलापुर’

IND vs WI : बीच मैदान विराट कोहली ने क्‍यों किया पर्चियां फाड़ने का इशारा? खुद बताई वजह

Related Posts