टीम इंडिया में जो चलेगा उसे मिलेगा बिजनेस क्‍लास ट्रेवल का मौका, वाइस कैप्‍टन को सुइट

BCCI जब होटल्‍स से टाइ-अप करता है तो उसे नॉर्मल रूम के दाम में तीन सुइट मिलते हैं. इनमें से दो रवि शास्‍त्री और विराट कोहली को अलॉट होते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम ने कुछ नियम बनाए हैं. टीम-बॉन्डिंग बढ़ाने के लिए ट्रेवल रूल्‍स में बदलाव हुआ है. अब बिजनेस क्‍लास में टीम इंडिया का वो क्रिकेटर सफर करेगा, जिसने लास्‍ट मैच में सबसे अच्छा परफॉर्म किया होगा. चूंकि बिजनेस क्‍लास में सीटें कम होती हैं और पूरी टीम उसमें आ नहीं सकती, इसलिए यह डिसिजन लिया गया है.

तेज गेंदबाज मैदान पर सबसे ज्‍यादा पसीना बहाते हैं, ऐसे में बिजनेस क्‍लास पर उनका हक ज्‍यादा बनता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्नम टेस्‍ट के बाद मोहम्‍मद शमी को बिजनेस क्‍लास सीट मिली थी. इससे पहले वाले मैच के बाद, ईशांत शर्मा को प्‍लेन में टॉप क्‍लास सीट मिली.

टीम मैनेजमेंट ने एक और अहम फैसला किया है. अब वाइस कैप्‍टन को सुइट मिलेगा. नए मैनेजर गिरीश डोंगरे ने खुद को मिलने वाला बड़ा रूम लेने से इनकार कर दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जब होटल्‍स से टाइ-अप करता है तो उसे नॉर्मल रूम के दाम में तीन सुइट मिलते हैं. हेड कोच रवि शास्‍त्री और कप्‍तान विराट कोहली दो सुइट का इस्‍तेमाल करते हैं.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले, पिछले मैच में मैच ऑफ द मैच रहे खिलाड़ी को तीसरा सुइट दिया जाता था. द इंडियन एक्‍सप्रेस ने एक सूत्र के हवाले से कहा है कि वाइस कैप्‍टन को तीसरा सुइट मिलना चाहिए. टेस्‍ट टीम में अजिंक्‍य रहाणे तथा वनडे और टी20 में रोहित शर्मा वाइस कैप्‍टन हैं. उन्‍हें अब बड़ा रूम मिलेगा.

ये भी पढ़ें

उमेश यादव की बैटिंग देख कोहली भी हैरान…10 बॉल 31 रन 5 छक्के, दिग्गजों के रिकॉर्ड्स तोड़े

करोड़ों कमाते हैं मेसी, रोनाल्डो और नेमार, फिर भी करते हैं टैक्स चोरी