न्यूजीलैंड ने घोषित की वर्ल्ड कप टीम, एक खिलाड़ी ऐसा जिसने अभी डेब्यू नहीं किया

इंग्लैंड में मई से खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों को मिलाकर टीम में 7 बल्लेबाज, 2 ऑल-राउंडर, 2 स्पिन गेंदबाज और 4 तेज गेंदबाज हैं.

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को भी चुना गया है, जिन्होंने अभी तक ODI डेब्यू नहीं किया है. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. वहीं न्यूजीलैंड अपना पहला मैच 1 जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी.

क्यों मिला ब्लंडेल को मौका
न्यूजीलैंड ने ब्लंडेल को रिज़र्व विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया है. इससे पहले न्यूजीलैंड टीम में रिज़र्व विकेटकीपर के तौर पर खेलने वाले टिम सीफर्ट चोटिल हो गए हैं. घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान उनके दाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट आई है. इसी कारण ब्लंडेल को मौका मिला है. ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड के लिए 2 टेस्ट और 3 T20 मुकाबले खेले हैं.

ICC Cricket World Cup 2019, न्यूजीलैंड ने घोषित की वर्ल्ड कप टीम, एक खिलाड़ी ऐसा जिसने अभी डेब्यू नहीं किया
टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट और T20 क्रिकेट खेला है. लेकिन उन्होंने ODI डेब्यू नहीं किया है.

इनको मिला मौका
बाकी टीम लगभग वही है, जो पिछले एक साल से खेल रही है. कोई खास चौकाने वाला नाम नहीं है. ऑल-राउंडर के तौर पर कॉलिन डी ग्रैंडहोमे को डग ब्रेसवेल के ऊपर तरजीह दी गई है. वहीं दूसरे स्पिनर के तौर पर ईश सोढ़ी ने टॉड एस्टल को मात देते हुए टीम में जगह बनाई. डी ग्रैंडहोमे के अलावा जेम्स नीशम दूसरे ऑल-राउंडर हैं. सोढ़ी के साथ टीम में दूसरे स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर हैं.

चार तेज गेंदबाजों को मिला मौका
तेज गेंदबाजों में टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी हैं. प्लेयिंग XI में ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन की जगह लगभग पक्की है. तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर साउदी और हेनरी में से किसी एक को मौका मिलेगा.

बल्लेबाजों में कौन-कौन
चयनकर्ताओं ने ख़राब फॉर्म से गुजर रहे कॉलिन मुनरो पर विश्वास जताया है. वह टीम में बैक-अप बल्लेबाज के तौर पर शामिल किये गए हैं. केन विलियमसन इस टीम के कप्तान हैं और वह न्यूजीलैंड के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं. मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोलस टीम के सलामी बल्लेबाज हैं. चौथे नंबर की जिम्मेदारी रॉस टेलर के पास है. पांचवें नंबर पर टॉम लैथम. दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों को मिलाकर टीम में 7 बल्लेबाज, 2 ऑल-राउंडर, 2 स्पिन गेंदबाज और 4 तेज गेंदबाज हैं.

ये 15 सदस्यीय टीम पहले अप्रैल के अंत में क्राइस्टचर्च में 2 दिन के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा होगी. इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की अनाधिकारिक सीरीज खेलेगी. हालांकि IPL खेल रहे न्यजीलैंड के खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप और अनाधिकारिक सीरीज के लिए मौजूद नहीं रहेंगे.

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर.