फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा- इस टूर्नामेंट में कोई किसी को भी हरा सकता है

न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले वो विश्व कप के पिछले संस्करण में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन आस्ट्रेलिया से हार गई थी.

लंदन. न्यूजीलैंड रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2019 का फाइनल खेलेगी. कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि मैच में उनका ध्यान बुनियादी चीजों को सही रखने पर है.

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में विलियम्सन ने कहा, “हां, आप जो भी मैच खेलते हो तब आपको अलग-अलग तरह की ऐसी चीजों का सामना करना पड़ता है जो आपका ध्यान भटकाती हैं. विश्व कप के फाइनल में स्वाभाविक है कि कई तरह की ऐसी चीजें हों.”

कप्तान ने कहा, “कई तरह की अलग-अलग चीजें हैं जहां अलग विचार आपके दिमाग में आते हैं, लेकिन मैं, कोच गैरी स्टीड और पूरी टीम जिस स्थिति से आई है, उसमें हमारी कोशिश अपने पैर जमीन पर ही रखने की और उस तरह की क्रिकेट खेलनी हैं जो आपको सर्वश्रेष्ठ मौका दे चाहे सेमीफाइनल हो, राउंड रोबिन हो या अब फाइनल हो.”

विलियम्सन ने कहा, “दिन के आखिर में, यह सिर्फ क्रिकेट मैच है, जहां दोनों टीमें मैदान पर जाकर अपनी रणनीति को सर्वश्रेष्ठ तरीक से लागू करना चाहती हैं.”

इंग्लैंड की सलामी जोड़ी पर बोले कीवी कप्तान 

इंग्लैंड की जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी विपक्षी टीमों के लिए इस विश्व कप में सिरदर्द साबित हुई है. विलियम्सन का कहना है कि वह इस बात से भलीभांति वाकिफ हैं.  उन्होंने कहा, “हां, यह दोनों पूरे टूर्नामेंट में और इससे पहले भी बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं. मुझे लगता है कि मैंने पहले भी ऐसा कहा है कि विश्व कप फाइनल खेलने के कई और हिस्से होते हैं. लेकिन हम उनकी टीम में मौजूद मैच विजेता खिलाड़ियों का बहुत सम्मान करते हैं.”

विलियम्सन ने कहा, “लेकिन हमारा ध्यान इस पर है कि हम उस तरह की क्रिकेट खेलें जिस तरह की खेलते आए हैं. उस तरह का प्रदर्शन करें जिस तरह का करते आए हैं. अगर हम ऐसा कर सके, हमने देखा है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी किसी को भी हरा सकता है.”

दोबारा फाइनल में खेलने पर बोले विलियम्सन 

विलियम्सन ने पिछले फाइनल को याद करते हुए कहा, “चार साल पहले, मैं कैसा महसूस कर रहा था? मुझे याद नहीं. यह बहुत अलग है. हमारी टीम काफी अलग है. अलग तरह का एहसास और अलग तरह का माहौल है. लेकिन साथ ही प्रतिबद्धता भी रही है जो काफी सकारात्मक है और इसने हमें अच्छे स्थिति में बनाए रखा है. इसलिए हमारा ध्यान उस तरह की क्रिकेट खेलने पर है जिस तरह की हम खेलना चाहते हैं.”

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को सौंपी जाए ODI और T20 की कप्तानी, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने उठाई मांग

ये भी पढ़ें: टिकट के लिए भटक रहे न्यूजीलैंड समर्थक, जेम्स नीशम ने भारतीय फैंस से की भावुक अपील