BCCI ने ही नहीं बाकी क्रिकेट बोर्ड्स ने भी शुरू की IPL की तैयारी, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों (New Zealand Players) में जेम्स नीशम, लॉकी फ़र्ग्युसन, मिशेल मैक्लेघन, ट्रेंट बोल्ट, केन विलियमसन और मिचेल सैंटनर IPL में खेलते हैं.

ipl, ipl ceremony, ipl opening ceremony, Indian Premier League, ipl news, ipl 2020, Indian Premier League

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने IPL में खेलने वाले अपने सभी 6 खिलाड़ियों को NOC देने का फ़ैसला कर लिया है. IPL का आयोजन सितंबर से होगा. न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों में जेम्स नीशम, लॉकी फ़र्ग्युसन, मिशेल मैक्लेघन, ट्रेंट बोल्ट, केन विलियमसन और मिचेल सैंटनर IPL में खेलते हैं.

न्यूज़ीलैंड बोर्ड ने समाचार एजेंसी पीटीआई को कहा कि वह इन सभी खिलाड़ियों को NOC दे रहे हैं. इसके बाद IPL में खेलने का फ़ैसला उनका व्यक्तिगत होगा. आपको बता दें कि BCCI ने IPL की मेज़बानी के लिए UAE को चुना है और उसे भारत सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतज़ार है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से माइकल कैस्प्रोविच का इस्तीफ़ा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नॉन एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर माइकल कैस्प्रोविच ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने उनके इस्तीफ़े की पुष्टि की है. कैस्प्रोविच ने ये फ़ैसला पूर्व चीफ़ एक्जिक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स के विवादित तरीक़े से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के बाद किया है. 48 साल के कैस्प्रोविच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 38 टेस्ट मैच खेले हैं.

अगस्त के पहले हफ़्ते से शुरू होंगे पुरुष-महिला पहलवानों के कैंप

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया अगस्त के पहले हफ़्ते से पुरुष और महिला पहलवानों के ट्रेनिंग कैंप शुरू करने पर विचार कर रहा है. इन ट्रेनिंग कैंप में टोक्यो ओलंपिक की तैयारी में जुटे पहलवानों को पहले शामिल किया जाएगा. बाद में अन्य पहलवान भी इसमें शामिल हो सकेंगे. फेडरेशन के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर ने कहा है कि इस विषय में बातचीत हो गई है.

 25 जुलाई से शुरू होगा FIDE ऑनलाइन टेस्ट ओलंपियाड

FIDE ऑनलाइन टेस्ट ओलंपियाड 25 जुलाई से शुरू होगा. पहली बार ऑनलाइन खेले जा रहे ओलंपियाड में 163 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी. इसमें रूस टॉप सीड टीम है. विदित संतोष की कप्तानी में हिस्सा ले रही भारतीय टीम को सातवीं सीड मिली हुई है. ऑनलाइन ओलंपियाड में विश्वनाथन आनंद सहित दुनिया के तमाम बड़े शतरंज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

अगले हफ्ते इंग्लैंड रवाना होंगे गोल्फर शुभांकर शर्मा

भारतीय गोल्फर शुभांकर शर्मा अगले हफ्ते हीरो ओपन में खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे. ये प्रतियोगिता बर्मिंघम में खेली जाएगी. मंगलवार को ही अपना 23वां जन्मदिन मनाने वाले गोल्फर शुभांकर शर्मा का कोरोना के बाद यह पहला बड़ा मुक़ाबला होगा.

IOC की पहली महिला वाइस प्रेसीडेंट

पूर्व ओलंपियन अनीता डीफ्रैंट्ज इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी की पहली महिला वाइस प्रेसिडेंट हैं. उन्होंने बुधवार से अपना कामकाज शुरू किया. IOC के प्रेसिडेंट थॉमस बाक ने उनका स्वागत किया. 1997-2001 के बीच भी इसी ज़िम्मेदारी को निभा चुकी वो पहली महिला हैं. ये दूसरा मौक़ा है जब वो इस ज़िम्मेदारी को संभाल रही हैं.

इंग्लैंड में डायमंड लीग ट्रैक मीट को करना पड़ा कैंसिल

इंग्लैंड के गेटशेड में होने वाली डायमंड लीग ट्रैक मीट को कोरोना की वजह से कैंसिल करना पड़ा. 15 ट्रैक मीट में ये पांचवीं मीट है, जिसे कैंसिल करना पड़ा है. इससे पहले लंदन की ट्रैक मीट को भी कैंसिल करना पड़ा था. गेटशेड मीट अगस्त में प्रस्तावित थी.

अगले महीने प्राग में टेनिस टूर्नामेंट खेलेंगी सिमोना

दुनिया की नंबर दो टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप अगले महीने प्राग में होने वाले इवेंट में हिस्सा लेंगी. वो इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलेंगी. आयोजकों की तरफ़ से जारी किए गए एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि प्राग जैसे ख़ूबसूरत शहर में खेलने का इंतज़ार करना मुश्किल हो रहा है. सिमोना 2 बार ग्रैंडस्लैम ख़िताब जीत चुकी हैं.

कैंसर पीड़ितों के लिए बायकॉट का बड़ा संदेश

इंग्लैंड के महान खिलाड़ी जेफ्री बायकॉट ने कैंसर पीड़ितों के लिए एक बड़ा संदेश दिया है. बायकॉट ने कहा कि जीभ और गले का कैंसर होने के बाद मुझे अहसास हुआ कि तनाव ज़्यादा ‘किलर’ है और मुझे अपनी ज़िंदगी से तनाव को बाहर करना है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts