न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का बयान- हमने कभी नहीं की IPL मेजबानी की पेशकश

श्रीलंका और UAE पहले ही ये प्रस्ताव BCCI को दे चुके हैं. ऐसे में BCCI के हवाले से ये ख़बर भी आयी थी कि उसके पास IPL की मेज़बानी के लिए फ़िलहाल भारत के अलावा 3 और विकल्प हैं.
ipl in new zealand, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का बयान- हमने कभी नहीं की IPL मेजबानी की पेशकश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन को लेकर स्थितियां अब और उलझती जा रही है. IPL पर सस्पेंस बढ़ता ही जा रहा है. दरअसल, न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) की तरफ से बयान आया है कि उसने IPL की मेज़बानी का कोई प्रस्ताव BCCI को नहीं दिया है. पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चा थी कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को IPL की मेज़बानी का प्रस्ताव दिया है.

श्रीलंका और UAE पहले ही ये प्रस्ताव BCCI को दे चुके हैं. ऐसे में BCCI के हवाले से ये ख़बर भी आयी थी कि उसके पास IPL की मेज़बानी के लिए फ़िलहाल भारत के अलावा 3 और विकल्प हैं. लेकिन अब न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड में ऐसे किसी प्रस्ताव से साफ़ इंकार कर दिया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता का अधिकारिक बयान

न्यूज़ीलैंड मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने कहा-  “ये रिपोर्ट सिर्फ़ एक अनुमान है. हमने IPL की मेज़बानी का कोई प्रस्ताव नहीं दिया है. न ही हम ऐसा सोच रहे हैं”.

दरअसल पिछले दिनों न्यूज़ीलैंड ने तब राहत की सांस ली थी, जब वहां कोरोना का कोई भी ‘एक्टिव’ केस नहीं बचा था. न्यूज़ीलैंड की तरफ़ से इस बात का आधिकारिक ऐलान भी किया गया था. उस वक़्त ही ऐसी चर्चा थी कि अब न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड किन्हीं दूसरे दो देशों की मेज़बानी का प्रस्ताव रख सकता है. लेकिन न्यूज़ीलैंड की मुसीबत तब बढ़ गई जब वहां कोरोना संक्रमण वापस लौटा. न्यूज़ीलैंड में इस वक़्त क़रीब बीस कोरोना संक्रमित लोग हैं.

बढ़ता जा रहा है आईपीएल पर सस्पेंस

कुल मिलाकर IPL के आयोजन पर सस्पेंस बढ़ता जा रहा है. यह बात तय है कि IPL इस साल होगा, लेकिन उसका स्वरूप क्या होगा इसको लेकर भ्रम की स्थिति है. ऐसा इसलिए क्योंकि BCCI की तरफ़ से भी आए दिन नए-नए तरह के बयान आ रहे हैं. BCCI के कोषाध्यक्ष की तरफ़ से संकेत मिले थे कि IPL का आयोजन भारत के बाहर कराया जाएगा. लेकिन कुछ दिन पहले ही BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि IPL के आयोजन से पहले वो कोरोना वैक्सीन के आने का इंतज़ार करेंगे.

आपको याद दिला दें कि इस साल IPL का आयोजन 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन पहले लॉकडाउन और फिर एहतियातन इस लीग को लगातार टाला जा रहा है. लीग के आयोजन में एक और बड़ा पेच इसकी स्पॉन्सरशिप को लेकर है. जो चीन की कंपनी के पास है. भारत में इन दिनों चीन का कड़ा विरोध चल रहा है. ऐसे में देश के करोड़ों क्रिकेट फैंस को अब इंतज़ार है IPL की गवर्निंग काउंसिल की बैठक का, जिसमें इसके आयोजन को लेकर चल रहे सस्पेंस से पूरी तरह पर्दा हटेगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts