आज ही के दिन सचिन ने तोड़ा था ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, BCCI ने शेयर किया वीडियो

16 अक्टूबर, 2008 तक ब्रायन लारा के नाम सबसे ज्यादा रन (11953) बनाने का रिकॉर्ड था.
सचिन तेंदुलकर, आज ही के दिन सचिन ने तोड़ा था ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, BCCI ने शेयर किया वीडियो

क्रिकेट जगत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में एक से एक तमाम रिकॉर्ड दर्ज किए. टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में सचिन ने सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है.

आज यानि 17 अक्टूबर का दिन सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन था. आज ही के दिन साल 2008 में सचिन ने वेस्ट इंडीज के मशहूर क्रिकेटर ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा था.

सचिन ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. Board of Control for Cricket in India (बीसीसीआई) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए उस दिन को याद किया है जब सचिन ने ब्रायन का रिकॉर्ड तोड़ा था.

16 अक्टूबर, 2008 तक ब्रायन लारा के नाम सबसे ज्यादा रन (11953) बनाने का रिकॉर्ड था.

17 अक्टूबर को मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच खेला गया था. भारत ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. सचिन मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. इस मैच में उन्होंने 88 रनों की पारी खेली, जिसके बाद टेस्ट मैच में उन्होंने 12 हजारों रनों का आंकड़ा पार कर लिया था.

साल 2013 में सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर का आखिरी टेस्ट खेला था. क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन ने अपने करियर के 200 टेस्ट मैंचों में 15, 921 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अभी भी सचिन के नाम है.

 

ये भी पढ़ें-   VIDEO: ’24 अक्टूबर को धोनी के भविष्य पर सिलेक्टर्स से करूंगा बात,’ बोले सौरभ गांगुली

एमएस धोनी ने खुद के बारे में खोला सबसे बड़ा राज

Related Posts