Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वनडे सीरीज हुई स्थगित

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वनडे सीरीज मेहमान टीम के लिए काफी अहम मानी जा रही थी. जिम्बाब्वे ने आखिरी बार 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया था.
Australia vs Zimbabwe, Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वनडे सीरीज हुई स्थगित

विश्व में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अब लोग अपने काम पर लौटने लगे हैं. एहतियात के साथ खेल कार्यक्रम भी शुरू हो रहे हैं. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू होगी. साथ ही पाकिस्तान टीम भी तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है. लेकिन इस बीच खबर ऑस्ट्रेलिया से आई है. ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज को कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया है.

कोरोना की बलि चढ़ी ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे सीरीज

लग रहा था कि अब धीरे-धीरे क्रिकेट सीरीज अपने तय शेड्यूल से शुरू होंगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज स्थगित हो गई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर आपसी सहमति से फैसला लिया है. कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीरीज को स्थगित किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच 9 अगस्त को पहला वनडे मैच खेला जाना था. लेकिन कोरोनावायरस को देखते हुए दोनों बोर्ड ने सीरीज को टालने का फैसला किया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि दोनों बोर्ड ने मिलकर सीरीज स्थगित करने का फैसला लिया है. सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है.

16 साल बाद जिम्बाब्वे करने वाला था ऑस्ट्रेलिया का दौरा

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वनडे सीरीज मेहमान टीम के लिए काफी अहम मानी जा रही थी. जिम्बाब्वे ने आखिरी बार 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया था. इसके बाद अब 2020 में जिम्बाब्वे को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था. लेकिन महामारी की वजह से इसे टालना पड़ा.

कोरोना काल में ऑस्ट्रेलिया टीम पिछले तीन महीने से ज्यादा वक्त से अपने घर में है. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. जब ऑस्ट्रेलिया ने बिना दर्शकों के बंद स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शिकस्त दी थी.

ऑस्ट्रेलिया में फिलहाल कोरोना का खतरा कम है. लेकिन अभी वो स्थिति को समझ रहे हैं. साथ ही हालात के सुधरने का इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों को ऑस्ट्रेलिया में भी 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन में रहना होगा. इस साल टी20 विश्व कप की मेजबानी भी ऑस्ट्रेलिया के पास है. फिलहाल टी20 विश्व कप के भविष्य पर तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं है. ऐसे में साल के आखिर में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. उम्मीद की जा रही है तब तक हालात बेहतर हो जाएंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts