French Open 2020: पेत्रा क्वितोवा ने 11 में से 10वीं बार पार की ये बाधा

क्वितोवा ने पहले दौर में फ्रांस की ओसियाने डोडिन (Oceane Dodin) को हराया

twitter

चेक रिपब्लिक की स्टार टेनिस प्लेयर पेत्रा क्वितोवा ( Petra Kvitova) ने फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है. ये कामयाबी उन्हें पहले दौर में सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मिली शानदार जीत के बाद हासिल हुई. क्वितोवा ने पहले दौर में फ्रांस की ओसियाने डोडिन (Oceane Dodin) को हराया. बता दें कि 2 बार की विम्बल्डन चैंपियन रही चेक रिपब्लिकन स्टार पेत्रा क्वितोवा के लिए फ्रेंच ओपन की रेड कोर्ट पर ये फर्स्ट राउंड का 11वां मैच था, जिसमें 10वीं बार वो दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं. सिर्फ 1 बार वो साल 2010 के फ्रेंच ओपन में दूसरे दौर में नहीं पहुंच सकी थीं.

दूसरे राउंड में क्ववितोवा

साल 2012 की सेमीफाइनलिस्ट रही क्वितोवा को फ्रेंच ओपन में 7वीं सीड दी गई है. पहले राउंड में क्वितोवा ने 118वीं रैंक फ्रेंच खिलाड़ी डोडिन को मात दी. ये पहली बार था जब 23 साल की डोडिन 30 साल की पेत्रा क्वितोवा के खिलाफ मुकाबला खेल रहीं थी.

यह भी पढ़ें: French Open: कोको गॉफ और सिमोना हालेप अगले दौर में, एंडी मरे को मिली हार

गॉफ आगे बढ़ीं, मरे उलटफेर का शिकार

बता दें कि इससे पहले अमेरिका की उभरती हुई युवा महिला खिलाड़ी कोको गॉफ (Coco Gauff) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले दौर में ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हरा दिया. वहीं पुरुष एकल वर्ग में ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे (Andy Murray) को भी हार का सामना करना पड़ा. महिला एकल वर्ग के मैच में 16 साल की गॉफ ने कोंटा को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी. अगले दौर मे कोंटा का सामना मार्टिना ट्रेविसान से होगा. सिमोना हालेप समेत कई और खिलाड़ियों ने भी अगले दौर में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें: भारतीय हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैंप बढ़ा, इस वजह से SAI ने उठाया कदम

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts