भारतीय हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैंप बढ़ा, इस वजह से SAI ने उठाया कदम

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए बेंगलुरु के स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (SAI) में लगा मेंस और वुमन्स हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैंप अगले 60 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है

TWITTER

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए बेंगलुरु के स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (SAI) में लगा मेंस और वुमन्स हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैंप अगले 60 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. SAI ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस कैंप को इसलिए बढ़ाया है क्योंकि भारतीय टीम का प्रैक्टिस मुकाबलों के लिए होने वाला नीदरलैंड्स दौरा रद्द हो गया है. SAI के इस फैसले के बाद अगस्त के शुरुआत से शुरू हुआ मेंस हॉकी टीम का नीदरलैंड दौरा 28 नवंबर तक के लिए बढ़ गया है जबकि वुमन्स टीम का कैंप 12 दिसंबर तक लगेगा.

दौरा रद्द, कैंप बढ़ा पर मुकाबले कहां?

बता दें कि इससे पहले ये कैंप 30 सितंबर को खत्म हो रहा था. ट्रेनिंग कैंप के बढ़ाए जाने से कोचिंग स्टाफ काफी राहत महसूस कर रहे हैं. क्योंकि, उनके मुताबिक घर वापसी के दौरान खिलाड़ियों को स्वास्थ्य का खतरा हो सकता था. SAI की ओर से भारत का यूरोप दौरा रद्द किए जाने से भारत की तैयारियों को थोड़ा झटका लगा है क्योंकि क्योंकि टीम ने इस साल ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं. बता दें कि भारतीय टीम को नीदरलैंड में लोकल यूरोपियन टीम के साथ अक्टूबर के एंड में लीग मुकाबले खेलने थे, जो कि SAI ने रद्द कर दिया.

यह भी पढ़ें: Formula-1: वाल्टेरी बोटास ने जीती रूस ग्रांप्री, हैमिल्टन तीसरे नंबर पर

जनवरी के बाद से कोई मैच नहीं

भारतीय मेंस हॉकी टीम ने आखिरी मैच इस साल जनवरी फरवरी में FIH प्रो लीग में खेला था. इस लीग में भारत के अलावा नीदरलैंड्स, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया ने भी शिरकत की थी. वहीं महिला हॉकी टीम ने इस साल जनवरी में हुए अपने न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही कोई मुकाबला नहीं खेला है. ऐसे में कैंप खत्म होने के बाद हॉकी टीम के कोचों ने कुछ मुकाबलों की मांग की है, ताकि वो टोक्यो ओलिंपिक के लिए खुद की तैयारियों को परख सकें.

यह भी पढ़ें: French Open: कोको गॉफ और सिमोना हालेप अगले दौर में, एंडी मरे को मिली हार

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts