विराट कोहली का सबसे बड़ा फैन बताने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज ने T20 डेब्यू पर ठोका शतक

कमाल तब हो गया जब विराट के एक बल्लेबाज फैन ने वहां T20 में डेब्यू करते हुए शतक जड़ दिया.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 1:57 pm, Thu, 1 October 20

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के फैन दुनिया के हर कोने में है. भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान भी विराट के फैन क्लब से भरा पड़ा है. बेशक, दोनों देशों के बीच क्रिकेट को लेकर दूरियां हों पर विराट की बल्लेबाजी और उनके स्टाइल को फॉलो करने वालों की पाकिस्तान में कमी नहीं है. लेकिन, कमाल तब हो गया जब उनके एक बल्लेबाज फैन ने वहां T20 में डेब्यू करते हुए शतक जड़ दिया. खुद को विराट कोहली का बड़ा फैन बताने वाले अब्दुल्ला शफीक नाम के बल्लेबाज ने पाकिस्तान के नेशनल T20 कप में डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में शतक जड़ दिया. फर्स्ट क्लास और T20 डेब्यू पर पर शतक जमाने वाले शफीक दूसरे क्रिकेटर हैं जबकि सिर्फ T20 डेब्यू पर शतक जमाने वाले वो चौथे पाकिस्तानी और ओवरऑल दुनिया के 8वें बल्लेबाज हैं.

58 गेंद, 102* रन

अब्दुल्ला शफीक ने 175.86 की स्ट्राइक रेट से 58 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 102 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. बड़ी बात ये है कि ये रन उन्होंने विराट कोहली की ही तरह नंबर 3 पर खेलकर बनाए. 21 साल के युवा बल्लेबाज ने बताया कि वो प्रैक्टिस में ओपन करते रहे लेकिन जब फर्स्ट क्लास डेब्यू किया तो नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर किया.

यह भी पढ़ें: धोनी की टीम के इस खिलाड़ी ने खो दी होटल रूम की चाबी, 6 दिन के लिए क्वारंटीन, पैसे भी कटे: रिपोर्ट

विराट का बड़ा फैन

शफीक ने कहा कि वो रिकी पॉन्टिंग को खेलते देख बड़े हुए हैं. लेकिन अब वो विराट कोहली के बड़े फैन हैं. उन्होंने बताया कि विराट कोहली के अंदर रनों की भूख देखकर उन्हें काफी प्रेरणा मिलती है. वो जिस तरह से अपनी फिटनेस पर काम करते हैं और उसे बरकरार रखे हुए हैं, वो काबिलेतारीफ है. मैं फिलहाल घरेलू क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन अगर मुझे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना है तो हमें भी विराट जैसी मेहनत करनी होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: KKR के प्रदर्शन पर सचिन तेंदुलकर ने कुछ ऐसा कहा कि नि:शब्द हो गए शाहरुख खान

2023 WC खेलना सपना

अपने फ्यूचर प्लान के बारे में सियालकोट के बल्लेबाज ने बताया कि उनका इरादा 2023 का वर्ल्ड कप खेलने का है. उन्होंने कहा कि 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए जब उनका सेलेक्शन नहीं हुआ था तो वो टूट गए थे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)