इंशाअल्लाह! लड़के 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले बोले कप्तान सरफराज

पाकिस्तान आगे तभी जा सकता है, जब वह पहले बल्लेबाजी करे और 400 का स्कोर खड़ा करे और फिर बांग्लादेश को 84 रनों पर आउट कर दे.

लंदन. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी चमत्कार की जरुरत है लेकिन कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि वह लॉर्ड्स पर बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल लीग मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करने के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे बांग्लादेश के साथ होने वाले मुकाबले के दौरान एक असंभव सा दिखने वाला लक्ष्य हासिल करना होगा. पाकिस्तान को 350 का स्कोर करने के बाद बांग्लादेश को 311 रन से हराना होगा; 400 रन बनाने के बाद 316 रन और 450 रन बनाने के बाद 321 रन के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. पाकिस्तान के मात्र टॉस हारकर गेंदबाजी करने से भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी.

सरफराज ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा-

“बेशक, हम यहां सारे मैच जीतने आए हैं. हम आखिरी लीग मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे और सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगे. लेकिन हमें वास्तविक रहना होगा. अगर अल्लाह ने चाहा तो चमत्कार होगा. लेकिन हमारी प्राथमिकता मैच जीतने की ही रहेगी.” बता दें कि, इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप का अपना उच्चतम स्कोर- 348 रन बनाया था. इस वर्ल्ड कप का सर्वाधिक स्कोर 397/6 रहा है जोकि, इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बनाया था.

पाक कप्तान सरफराज ने कहा, “इस टूर्नामेंट में पिचों पर रन बनाना मुश्किल रहा है, क्योंकि गेंद स्पिन कर रही है और फंस कर आ रही है. पूरे टूर्नामेंट को देखा जाए तो 280-300 एवरेज स्कोर रहा है.”

लड़के 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे

सरफराज ने कहा, “हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे. इतना ही नहीं हमारी कोशिश रहेगी कि बांग्लादेश को 50 रन पर ही रोक दिया जाएगा. हमें मालूम है कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 316 रन से जीत दर्ज करना जरूरी है. हम मैच जीतने की कोशिश करेंगे.”

बता दें कि, ODI में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड (481) इंग्लैंड की टीम के नाम है.वहीं, पाकिस्तान का सर्वाधिक ODI स्कोर 399 रन का है जो कि उसने जिम्बावे के खिलाफ बनाया था. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत के साथ पाकिस्तान के न्यूजीलैंड के बराबर 11 अंक हो जाएंगे और जिसका रन रेट ज्यादा होगा वह सेमीफाइनल में पहुंचेगा. हालांकि, पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा.

ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. चौथी टीम न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से एक होगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया में से एक टीम लीग में टॉप पर रहेगी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के ये दो तरीके नहीं जानते हैं आप, सुनकर रह जाएंगे दंग