इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के किस गेंदबाज ने तैयार किया सबसे बड़ा हथियार

टेस्ट और टी20 सीरीज में पाकिस्तान को जीत हासिल कर अपनी रैंकिंग सुधारनी है. इसके लिए इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है.
England vs Pakistan, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के किस गेंदबाज ने तैयार किया सबसे बड़ा हथियार

इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम अभ्यास शुरू कर चुकी है. एक बड़े दौरे पर आई पाकिस्तान के लिए इस सफर में कई मुश्किलें नजर आ रही हैं. इंग्लिश कंडिशंस और नए नियम के साथ मैदान पर उतरना मेहमान टीम के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. टेस्ट और टी20 सीरीज में पाकिस्तान को जीत हासिल कर अपनी रैंकिंग सुधारनी है. इसके लिए इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. कम से कम रणनीति तैयार करने का दावा तो किया ही जा रहा है. ऑलराउंडर यासिर शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे खतरनाक हथियार को मजबूत कर लिया है.

गुगली से करेंगे इंग्लैंड पर हमला – यासिर

34 साल के यासिर शाह पाकिस्तान के ऑलराउंडर हैं. करीब 9 साल पहले अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले यासिर को बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले. लेकिन अब वो पिछले कुछ वक्त से टीम के साथ हैं. अब इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को जीत दिलाने के लिए यासिर ने गेंदबाजी में अपनी गुगली पर मेहनत की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने कहा – ‘मैं काफी अच्छी तरह गुगली कर रहा हूं. दो दिन के मैच में मैंने जितनी भी गुगली फेंकी वो सही लाइन पर थी और अच्छी तरह स्पिन हुईं. मुझे लगता है कि ये मेरा सबसे अहम हथियार होगा.’ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 200 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज यासिर ने ये भी कहा कि जुलाई से लेकर सितंबर तक तीन महीने ऐसे होते हैं जब स्पिनर्स को पिच से काफी मदद मिलती है. इस मौसम में इंग्लैंड में सूखे विकेट मिलने की उम्मीद है. जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी.

बल्ले से भी कमाल करना चाहते हैं यासिर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी यासिर टीम का हिस्सा थे और वहां पर उन्होंने विकेट लेने के साथ-साथ एडिलेड टेस्ट में शतक भी जड़ा था. लेकिन अब वो अपनी बल्लेबाजी पर खास ध्यान देना चाहते हैं, ताकि वो इंग्लैंड मे भी शतक लगा सकें. यासिर शाह ने कहा कि – ‘मैं उम्मीद करता हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करूंगा. मौसम और कंडिशन पाकिस्तान के लिए मददगार होंगी. मैं नेट्स पर अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं. जब टीम को आपकी जरूरत होती है तो आपको आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी चाहिए. इसलिए मेरा लक्ष्य इंग्लैंड में शतक लगाना है. अगर मैं एडीलेड में शतक जड़ सकता हूं तो मैं यहां भी ऐसा कर सकता हूं.’

यासिर का क्रिकेट करियर

पाकिस्तानी ऑलराउंडर यासिर शाह ने 2011 में इटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उन्होंने अपने 9 साल के क्रिकेट करियर में अब तक 39 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें एक शतक लगाते हुए 707 रन और 213 विकेट उनके नाम हैं. इसके अलावा 25 वनडे मैच में यासिर शाह ने 127 रन और 24 विकेट लिए हैं. जबकी टी20 में उन्हें सिर्फ दो मैच खेलने के लिए मिले जिसमें उनके नाम कोई विकेट नहीं है.

Related Posts