इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दबाव में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कई बड़े फेरबदल किए थे. मैनेजमैंट ने उस वक्त सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmad) से कप्तानी छीनकर अजहर अली को टेस्ट की कमान सौंप दी थी.

Pakistan captain Azhar Ali under pressure, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दबाव में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज (Test Series) में अब एक सप्ताह का वक्त बाकी है. तीन मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा. इंग्लैंड अपने घर में हर विरोधी से मजबूत माना जाता है और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मेजबान ने ये साबित भी कर दिया है. वहीं पाकिस्तान के लिए हालात कहीं मुश्किल दिख रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) से भी ज्यादा दबाव इस वक्त पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) पर दिखाई दे रहा है. अजहर के लिए ये सीरीज उनके भविष्य का फैसला करेगी.

क्या अजहर के साथ होगा सरफराज जैसा सलूक?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कई बड़े फेरबदल किए थे. मैनेजमैंट ने उस वक्त सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmad) से कप्तानी छीनकर अजहर अली को टेस्ट की कमान सौंप दी थी और सरफराज को टीम से भी बाहर कर दिया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. अब एक बार फिर पाकिस्तान विदेशी दौरे पर है. इस बार विरोधी इंग्लैंड है. अजहर अब तक इस दौरे पर प्रैक्टिस के दौरान अपनी फॉर्म से संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं. उन्होंने पाकिस्तान ग्रीन की ओर से पहली पारी में 6 रन बनाए और दूसरी पारी मे 28 रन बनाए थे. इसके बाद अजहर पर काफी दबाव दिख रहा है. अगर अजहर इंग्लैंड दौरे पर फेल हुए तो हो सकता है कि उनके साथ भी वही हो जो सरफराज के साथ हुआ था.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फ्लॉप हुए थे अजहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान टीम (Pakistran Tour Australia) के खराब प्रदर्शन के साथ-साथ कप्तान अजहर अली का प्रदर्शन भी निराशाजनक था. अजहर दो टेस्ट की चार पारियों में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 36, 5, 9 और 9 रन की पारियां खेली थी. इस खराब प्रदर्शन के बाद अजहर को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट की पहली पारी में अजहर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे और दूसरी पारी में शतक लगाया था. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ अजहर फिर कोई कमाल नहीं कर पाए और 34 रन ही बना पाए. इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले ही पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने अजहर को लेकर कई बयान दिए थे. इसमें रमीज राजा ने कहा था कि अजहर के लिए इंग्लैंड दौरा एक बड़ी परीक्षा होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में जीत के इरादे से आई है. लेकिन मेजबान की ताकत के सामने पाकिस्तान टीम कमजोर दिख रही है. अब कप्तान के तौर पर अजहर के ऊपर फ्रंट से लीड करने की जिम्मेदारी है. लेकिन इस जिम्मेदारी को वो निभा पाएंगे ये फिलहाल मुश्किल दिख रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts