पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली के सामने इंग्लैंड दौरे पर खुद को साबित करने की होगी चुनौती

पाकिस्तान के पास इस वक्त दो कप्तान हैं. टेस्ट टीम की कमान अजहर अली के हाथों में हैं. तो वनडे और टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम हैं.
England vs Pakistan, पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली के सामने इंग्लैंड दौरे पर खुद को साबित करने की होगी चुनौती

पाकिस्तान टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान तीन मैच की टेस्ट सीरीज से दौरे का आगाज करेगा. कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस दौरे का आयोजन तमाम एहतियात के साथ किया जा रहा है. लेकिन पाकिस्तान के लिए ये दौरा किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है.

मेहमान टीम कई मोर्चों पर इंग्लैंड के खिलाफ कमजोर दिख रही है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट कमेंटेटर रमीज राजा ने इन्हीं कमजोरियों की चर्चा की है. रमीज ने कहा कि कप्तान अजहर अली को सबसे पहले अपने प्रदर्शन को बेहतर करना होगा. साथ ही कहा कि गेंदबाज मोहम्मद अब्बास इस दौरे पर संघर्ष करेंगे.

‘कप्तानी से पहले अपने प्रदर्शन को बेहतर करें अजहर’

पाकिस्तान के पास इस वक्त दो कप्तान हैं. टेस्ट टीम की कमान अजहर अली के हाथों में हैं. तो वनडे और टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम हैं. रमीज राजा ने अजहर अली को अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने की नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि अजहर को मेरी सलाह है कि वो सबसे पहले अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी. साथ ही पिछले कुछ वक्त से उनकी फॉर्म भी अच्छी नहीं रही. इसलिए उन्हें सबसे पहले अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए ताकि बाकी खिलाड़ी उनसे प्रेरित हो सकें.

बिना सलाइवा के इस्तेमाल के अब्बास के लिए होगी मुश्किल

अजहर अली के प्रदर्शन पर बात करने के अलावा रमीज राजा ने टीम को और कमियों पर भी बात की. रमीज मानते हैं इंग्लैंड की कंडिशन्स में मोहम्मद अब्बास को संघर्ष करना पड़ सकता है. रमीज ने कहा कि इंग्लैंड कंडिशन्स के लिए अब्बास एक बेहतर गेंदबाज हैं. लेकिन सलाइवा के इस्तेमाल पर बैन लगने की वजह से अब्बास इंग्लैंड में संघर्ष कर सकते हैं क्योंकि अब उनकी स्पीड उतनी अच्छी नहीं है.

राजा ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि दोनों फॉर्मेट के लिए हारिस रऊफ एक अच्छी पसंद हो सकते हैं. हमारी तेज गेंदबाजी यूनिट के पास ज्यादा अनुभव नहीं लेकिन उनमें इंग्लैंड को हैरान करने का माद्दा है. हालांकि हारिस रऊफ कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में दूसरे राउंड की जांच होने के बाद रिपोर्ट के मुताबिक ही PCB उनपर फैसला लेगी.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह दोनों युवा गेंदबाज हैं. साथ ही वो पहली बार इंग्लैंड का दौरा कर रहे हैं. वहीं मोहम्मद अब्बास को लेकर रमीज राजा का बयान पाकिस्तान टीम के लिए निराशाजनक है. वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली पर भी खुद को साबित करने का दवाब होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts